यूपी में 8 पुलिसकर्मियों को किया गया निलंबित, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के बहराइच शहर में एक पार्टी में दारु पीकर हंगामा तथा मारपीट करने के अपराधी उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 जवानों को बुधवार को सस्पेंड कर घटना की इन्वेस्टिगेशन के आदेश दिए गए हैं। एक सीनियर अफसर ने यह सुचना दी। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने बताया कि 20/21 सितम्बर की रात रिसिया थाने में तैनात कांस्टेबल महीप शुक्ला के घर पर पार्टी का आयोजन हुआ था। 

वही पार्टी में अन्य जवानों ने दारु पीकर हंगामा तथा मारपीट की थी। इस घटना की तहरीर उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों की इस हरकत से सामान्य व्यक्तियों के मध्य पुलिस की छवि धुलमिल हुई है लिहाजा घटना के अपराधी आरक्षी राजेश यादव, अमित यादव, अजय यादव, पंकज यादव, विनोद यादव, पवन यादव, अफजल खान तथा महेश शुक्ला को सस्पेंड किया गया है। मामले की इन्वेस्टिगेशन अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानन्जय सिंह को सुपुर्द की गई है।

दरअसल रिसिया थाने में तैनात जवान महीप शुक्ला के घर पर पार्टी का समारोह हुआ। पार्टी में थाने के ही कुछ जवान सम्मिलित हुए। इस दौरान खूब जाम छलके। बताया जाता है कि जब दारु का नशा चढ़ा तो जवानों ने अपना आपा खो दिया तथा खूब हंगामा किया। इस दौरान जवानों की आपस में मारपीट भी हुई। जवानों के इस हंगामे तथा मारपीट की तहरीर किसी ने अपने आला अधिकारीयों को नहीं दी। बाद में केस खुला तो एसपी ने एक्शन ले लिया। वही मामले की जाँच लगातार की जा रही है।

बिहार के पूर्व DGP का सोशल मीडिया पर छाया जादू, देखेंगे वीडियो

कृषि विधेयकों के बारे में अनुसूचित जाति से संपर्क करेंगे किसान समूह

कर्नाटक: इस महीने तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

 

Related News