कर्नाटक: इस महीने तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

बेंगलुरु में स्कूल खोलने के संबंध में चर्चा हुई है। कर्नाटक प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी स्कूलों को 30 सितंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया है क्योंकि COVID-19 मामलों की दैनिक वृद्धि निरंतर जारी है। "हालांकि केंद्र ने 31 अगस्त को राज्य सरकारों को कक्षा 9-10 के छात्रों को पाठों पर अपने शिक्षकों से परामर्श करने की अनुमति देने के लिए अनलॉक 4.0 के तहत 21 सितंबर से स्कूलों को फिर से खोलने की सलाह दी है, हमने उन्हें 30 सितंबर तक इसे रोकने के निर्देश दिए हैं। कोरोना मामलों में, "राज्य माध्यमिक शिक्षा निदेशक कृष्णजी करिचनवारा ने मंगलवार को एक प्रमुख दैनिक को बताया।

19 सितंबर को एक मुद्दे में, राज्य-संचालित और निजी सहित सभी स्कूलों में, विभाग के प्रमुख सचिव ने कहा कि वह राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग से स्कूलों को फिर से खोलने और कक्षा 9-10 के छात्रों की अनुमति के लिए राज्य भर में स्थिति का आकलन करने की मांग करेंगे। पहले सप्ताह अक्टूबर से अपने शिक्षकों से मिलने के लिए। इससे पहले राज्य के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने संवाददाताओं को सूचित किया था कि स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज 21 सितंबर से फिर से शुरू होंगे, फिर से कक्षाएं शुरू करने के लिए नहीं बल्कि शिक्षकों को पढ़ाई में अपने संदेह को दूर करने के लिए परामर्श करने के लिए, विभाग ने इसे माता-पिता और अभिभावकों के रूप में 30 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया। 

बेंगलुरु शहर में, सोमवार को 2,886 नए मामले दर्ज किए गए, इसकी COVID टैली को 1,97,646 तक ले जाया गया, जिसमें 41,072 सक्रिय मामले शामिल हैं। शहर में संक्रमण के कारण 32 लोगों की मौत के साथ, मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,689 हो गई। 8 मार्च से राज्य का रिकवरी रेट बढ़कर 4,23,377 हो गई। बेंगलुरु में, सोमवार को 3,536 को छुट्टी दे दी गई, इसकी रिकवरी की संख्या अब तक 1,53,884 है।

मेघालय राज्य में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के लिए जारी होगी नई सुविधा

कर्नाटक: विधानसभा में विधेयक को मंजूरी मिलने पर मंत्रियों के वेतन में होगी कटौती

6 महीनो बाद खुलेगा इस्लाम का सबसे पवित्र स्थल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -