नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण के लिए जेवर में 1,365 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण को मिली मंजूरी

17 मार्च उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने निर्माणाधीन नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण के लिए जेवर में 1,365 हेक्टेयर जमीन के अधिग्रहण को मंजूरी दी है। एक आधिकारिक बयान में यह खबर दी गई। बयान के अनुसार, कैबिनेट ने जमीन अधिग्रहण और ग्रीनफील्ड परियोजना के विस्तार से प्रभावित होने वाले लोगों के पुनर्वास लिए के लिए 2,890 करोड़ रुपये के खर्च को अनुमति दी।

यह फैसला लखनऊ में मंगलवार शाम को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस पी गोयल ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘राज्य कैबिनेट ने आज जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आगामी विस्तार के लिए 1,365 हेक्टेयर भूमि के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दी।’’

अफसरों ने कहा कि ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे को चार चरणों में विकसित किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि हवाई अड्डे से वाणिज्यिक परिचालन दिसंबर 2023 या जनवरी 2024 तक आरम्भ होने की आशा है। जेवर हवाईअड्डे के पहले व दूसरे चरण के लिए प्रस्तावित कुल 1363.4543 हेक्टेयर भूमि में से राजस्व अभिलेखों में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के नाम दर्ज 36.5459 हेक्टेयर भूमि को प्राधिकरण द्वारा नागरिक उड्डयन विभाग को नामांतरण किया जाना था। 

बेटी श्वेता के जन्मदिन पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

मुख्यमंत्रियों के साथ शुरू हुई PM मोदी की बैठक, ममता बनर्जी नहीं हुईं शामिल

आसमान में उड़ते प्‍लेन में महिला यात्री ने दिया बेटी को जन्‍म, इस तरह हुई डिलीवरी

Related News