संयुक्त राष्ट्र के दूत ने इजरायल, फिलीस्तीनियों के बीच हिंसा रोकने का आह्वान

संयुक्त राष्ट्र - मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक टोर वेनेसलैंड ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच जारी हिंसा के साथ-साथ बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर बहुत चिंता व्यक्त की है।

हाल के हफ्तों में संघर्ष, हमले, सैन्य अभियान, और बसने से संबंधित हिंसा के उच्च स्तर जारी हैं, उन्होंने सुरक्षा परिषद को बताया, साथ ही इजरायल के साथ आगे के टकराव के लिए फिलिस्तीनी आतंकवादी गुटों के आह्वान के साथ।

उन्होंने कहा कि निरंतर एकतरफा कार्रवाइयां, जैसे कि इजरायल के निपटान का विस्तार, निष्कासन और विध्वंस, साथ ही कब्जे वाले फिलीस्तीनी क्षेत्र के तीव्र वित्तीय और आर्थिक संकट, स्थिति को तेज करते हैं और फिलीस्तीनी प्राधिकरण की संस्थागत स्थिरता को खतरा देते हैं।

 वेनेसलैंड ने चेतावनी दी "अगर अनियंत्रित छोड़ दिया जाता है, तो मुझे चिंता है कि न केवल वेस्ट बैंक में स्थिति और खराब होगी, बल्कि इन गतिशीलता का गाजा में सुरक्षा स्थिति पर भी प्रभाव पड़ेगा और मई से चल रहे संघर्ष विराम को खतरे में डाल देगा।" "यह महत्वपूर्ण है कि सभी पक्ष तनाव कम करने और शांति बहाल करने के लिए जल्दी से कार्य करें।" कब्जे वाली फिलिस्तीनी भूमि पर, हिंसक घटनाएं जारी हैं। उन्होंने कहा कि 29 सितंबर के बाद से, इजरायली सुरक्षा बलों ने एक महिला और चार बच्चों सहित 12 फिलीस्तीनियों को मार डाला है, और 306 फिलिस्तीनी, जिनमें तीन महिलाएं और 53 बच्चे शामिल हैं, घायल हो गए हैं, जिनमें से 16 जीवित गोलियों से घायल हो गए हैं।

पाकिस्तान ने जख्म खुद को दिए हैं: इमरान खान

ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कोविड में स्पाइक के बीच लॉकडाउन को नियंत्रित किया

हिमाचल विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच हुआ झगड़ा, 3 जख्मी

Related News