यूक्रेन, एयरबस ने यूक्रेनी नेशनल एयरलाइंस बनाने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने घोषणा की है कि उनका देश एक राष्ट्रीय एयरलाइन, यूक्रेनी नेशनल एयरलाइंस (यूएनए) स्थापित करने की तैयारी कर रहा है। यूक्रेन में एक राष्ट्रीय एयरलाइन स्थापित करने में सहयोग करने के इरादे से यूक्रेन के इंफ्रास्ट्रक्चर मंत्रालय ने एयरबस के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, ज़ेलेंस्की ने बॉरिस्पिल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कहा कि सरकार देश के हवाई बेड़े में निवेश करने, यूक्रेनी निर्माताओं को आदेश देने और विदेशी भागीदारों को संयुक्त विमान निर्माण परियोजनाओं में लुभाने के लिए तैयार है। राष्ट्रपति के अनुसार, एक राष्ट्रीय एयरलाइन की स्थापना से यूक्रेन को हवाई यात्री यातायात का विस्तार करने और देश के विमानन उद्योग की छवि में सुधार करने में मदद मिलेगी।

इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी के अनुसार, यूक्रेनी इंफ्रास्ट्रक्चर मंत्रालय और विमान निर्माता एयरबस ने आयोजन के दौरान सहयोग के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जिससे कीव के लिए 22 विमानों को पट्टे पर देने या खरीदने का मार्ग प्रशस्त हुआ। शिखर सम्मेलन में भी बात करने वाले प्रीमियर डेनिस श्यामल ने कहा कि उनकी सरकार 2021 और 2030 के बीच यूक्रेन के विमान क्षेत्र के विकास में 1.3 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने का इरादा रखती है।

कोविड -19 के प्रकोप ने यूक्रेन के विमानन उद्योग पर कहर बरपाया। 2020 में, देश की एयरलाइनों ने 4.8 मिलियन यात्रियों को सेवा दी, जो पिछले वर्ष की तुलना में 65 प्रतिशत कम है।

डॉ. वर्गीज कुरियन की 100वी जयंती पर नितिन गडकरी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

अंतिम की स्क्रीनिंग में सलमान ने लिया बुजुर्ग महिला का आशीर्वाद, वीडियो वायरल

क्या EWS कोटे की आय सीमा घटाएगी केंद्र सरकार ? सुप्रीम कोर्ट से माँगा समय

  • Topics :

Related News