अपने जन्मदिन पर उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से मांगा ये खास तोहफा

मुंबई: आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का जन्मदिन है। आज ठाकरे 62 साल के हो गए है। हालांकि इस बार उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से गुलदस्ते की जगह विशेष तोहफे की मांग की है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि इस बार उन्हें अपने जन्मदिन पर गुलदस्ता नहीं चाहिए, किन्तु शिवसेना कार्यकर्ताओं से हलफनामा चाहिए कि वे पार्टी पर विश्वास करते हैं तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी के सदस्य के तौर पर जोड़ेंगे।

दरअसल, पार्टी कार्यकर्ताओं एवं शिवसैनिकों से इस प्रकार की मांग का इस बार एक वाजिब वजह स्पष्ट नजर आ रही है क्योंकि कुछ दिनों पहले पार्टी में हुई बगावत के बाद शिवसेना दो धड़ों में बंट गई थी तथा आज हालात ये है कि उद्धव ठाकरे कुछ विधायकों की बगावत के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवा चुके हैं। पार्टी में दोबारा ऐसा न हो इसलिए मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं एवं शिवसैनिकों से ऐसी मांग की है।

वही हाल ही में एक समारोह के चलते उद्धव ठाकरे ने बोला था कि पार्टी में बीते विद्रोहों के विपरीत इस बार विद्रोह का उद्देश्य शिवसेना को समाप्त करना था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि शिवसेना हिंदुत्व के लिए राजनीति में लिप्त है, जबकि भाजपा अपने सियासी हितों के लिए हिंदुत्व का उपयोग करती है। उन्होंने बिना नाम लिए अपने चचेरे भाई एवं मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर भी हमला बोला, जिन्होंने कहा था कि अगर आवश्यकता पड़ी तो वह शिवसेना के 40 बागी विधायकों को अपनी पार्टी में विलय करने की इजाजत देने पर विचार करेंगे।

'अखिलेश में वो गुण नहीं..', सपा प्रमुख पर क्यों भड़के चाचा शिवपाल यादव ?

दिल्ली को अगले साल मिलेंगे 3 नए अस्पताल.., केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान

भाजपा ने चित्रकूट में 3 दिवसीय बैठक के साथ 2024 के चुनावों की तैयारी शुरू की

Related News