चीन के बाद अब दिल्ली एनसीआर में कोरोनावायरस ने दी दस्तक, 5 गंभीर मामले आए सामने

चंडीगढ़: दिनों दिन बढ़ रहा कोरोनावायरस का कहर आज लोगों के जीवन में मुश्किलें पैदा कर रहा है अभी तक यह वायरस केवल चीन के कुछ प्रांत में ही फैला था लेकिन अब धीरे धीरे हमारे देश यानी भारत में भी इसके लक्षण देखने को मिल रहे है वहीं हरियाणा में कोरोना वायरस के पांच संदिग्ध मामले सामने आए हैं. इनमें से दो गुरुग्राम, एक फरीदाबाद, एक नूहं और एक पानीपत में मिला है. ये मरीज स्वास्थ्य महकमे की निगरानी में उपचाराधीन हैं. हालांकि स्वास्थ्य महकमे ने अभी मरीजों को इस वायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि नहीं है. मगर इस वायरस को लेकर स्वास्थ्य महकमे ने अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा चीन से आने वाले हरियाणा के सभी यात्रियों पर भी नजर रखने के आदेश दिए गए हैं.

मिली जानकरी के अनुसार हरियाणा स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ सूरजभान कंबोज ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों के सिविल सर्जन को कोरोना वायरस को लेकर दिशा निर्देश जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि भारत सरकार की एडवाइजरी के अनुसार हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने भी चीन से आने वाले हर व्यक्ति के जांच जारी और उनको अंडर ऑब्सर्वेशन में रखने व सैंपल लेने की प्रक्रिया की जा रही है. वहीं प्रदेश के सभी जिलों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए. उन्होंने बताया कि सभी जिलों में रैपिड रिस्पांस टीम बनाई गई है. जो तुरंत इनके संपर्क में आकर इनका ध्यान रखेंगे और मॉनिटरिंग करेंगे.

सभी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के आदेश: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाना, उपचार की सुविधा तथा दवाइयों की समुचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा जिला निगरानी अधिकारियों निर्देश दिया गया है कि यदि कोई भी मामला संदेह में पाया जाता है तो उसकी सूचना राज्य निगरानी अधिकारी को भेंजे. 

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा

बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार

Related News