ट्विटर ने की बड़ी घोषणा, बिडेन को सौंपा जाएगा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का खाता

अमेरिका स्थित माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने घोषणा की है कि वह 20 जनवरी, 2021 को अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन पोस्ट उद्घाटन समारोह में @POTUS (संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति) के खाते को सौंप देगा, चाहे इससे पहले कि कोई भी प्रमुख नेता डोनाल्ड ट्रम्प को स्वीकार न करें। POTUS US सरकार के आधिकारिक खाते में वर्तमान में 32.8 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं।

बिडेन को सौंपते समय ट्रंप प्रशासन के दौरान पोस्ट किए गए मौजूदा ट्वीट्स को आर्काइव किया जाएगा और अकाउंट को जीरो ट्वीट्स पर रीसेट किया जाएगा। ट्विटर के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक समाचार एजेंसी को पुष्टि की कि तकनीकी कंपनी "20 जनवरी 2021 को व्हाइट हाउस संस्थागत ट्विटर खातों के संक्रमण का समर्थन करने के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रही है।" खातों में @WHITEHOUSE, @VP, @FLOTUS और कई अन्य आधिकारिक खाते शामिल हैं। प्रवक्ता ने कहा कि प्राधिकरण संक्रमण और रीसेटिंग राष्ट्रीय अभिलेखागार और अभिलेख प्रशासन के परामर्श से किया जा रहा है। ट्विटर की एक टीम जल्द ही बिडेन और हैरिस टीम से मुलाकात करेगी, ताकि समीक्षा की जा सके कि नए प्रशासन अपनी सरकार से संबंधित खातों का इस्तेमाल कैसे करने की योजना बना रहा है।"

बाइडेन 3 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव के विजेता हैं क्योंकि उन्होंने जीत हासिल करने के लिए आवश्यक 270 से अधिक चुनावी वोट जीते। संघीय कानून द्वारा निर्धारित "सेफ हार्बर" की समय सीमा इस वर्ष 8 दिसंबर को पड़ती है, जिस दिन राज्यों को राष्ट्रपति चुनाव के विजेता को प्रस्तुत करना होगा, यदि वे कानूनी विवादों से अछूते हैं। अगले अमेरिकी राष्ट्रपति का औपचारिक रूप से चयन करने के लिए इलेक्टोरल कॉलेज के प्रतिनिधि छह दिन बाद 14 दिसंबर को मिलेंगे।

ओपन स्काईज संधि: अमेरिका ने आधिकारिक तौर पर छोड़ी 34 देशों से संधि

सबसे बड़ी अफ्रीकी अर्थव्यवस्था नाइजीरिया में आई भारी गिरावट

युवा संगठनों को जॉय बांग्ला यूथ अवार्ड 2020 से किया जाएगा सम्मानित

Related News