युवा संगठनों को जॉय बांग्ला यूथ अवार्ड 2020 से किया जाएगा सम्मानित
युवा संगठनों को जॉय बांग्ला यूथ अवार्ड 2020 से किया जाएगा सम्मानित
Share:

युवाओं के नेतृत्व वाले संगठनों को पहचानने और उनकी सराहना करने का एक तरीका है, जो बांग्लादेश में जीवन में बदलाव और सकारात्मक सामुदायिक बदलाव लाते हैं, 30 अलग-अलग युवा-नेतृत्व वाले संगठनों को जॉय बांग्ला युवा पुरस्कार प्रदान किया गया है। यंग बंगला द्वारा शुरू किए गए एक आभासी समारोह, सत्तारूढ़ अवामी लीग के रिसर्च विंग सेंटर फॉर रिसर्च इनफॉर्मेशन (सीआरआई) के युवा मोर्चे ने कार्यक्रम का आयोजन किया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे, सजीब वाज़ेड जॉय ने पुरस्कार विजेता संगठनों की घोषणा की।

पुरस्कारों के लिए प्रमाण पत्र, क्रेस्ट और लैपटॉप भेजे जाएंगे। विजेताओं के अलावा, शीर्ष नामांकित व्यक्तियों को भी सीआरआई से प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। 15 नवंबर 2014 को यंग बांग्ला की स्थापना की गई थी, जिसका उद्देश्य देश की युवा गतिविधियों को 'विज़न 2021' के प्रति सक्रिय बनाना है। 50,000 स्वयंसेवक और 315 संगठनों के 300,000 सदस्य यंग बंगला को आगे ले जा रहे हैं। पहले चरण में, 'जॉय बंगला यूथ अवार्ड' को छह श्रेणियों - महिला सशक्तीकरण, बच्चों के अधिकारों, विशेष रूप से विकलांग लोगों के सशक्तिकरण, वंचित लोगों के सशक्तीकरण, अति-गरीब लोगों के सशक्तिकरण और युवा विकास के तहत प्रदान किया गया।

बाद के चरण में सात और श्रेणियां, नशीली दवाओं के प्रति जागरूकता अभियान, COVID-19, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और जागरूकता, सांस्कृतिक पहल और आपदा प्रबंधन से निपटने की गतिविधियाँ शामिल थीं। साजिब ने कहा, देश कभी भी धर्मनिरपेक्षता के अपने संस्थापक सिद्धांत से नहीं हिल सकता है। पुरस्कार समारोह में उन्होंने कहा, "हम चाहे किसी भी धर्म के हों, हम सभी बंगाली हैं।"

बीते 6 माह की तुलना में बढे कोरोना के केस

इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी अरब के प्रिंस के साथ की गुप्त वार्ता

जल्द ही ट्रम्प लेंगे अपने तीन अंतिम आदेशों का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -