भारतीय बाजार में TVS ने उतारी ये नई बाईक

टीवीएस अपाचे आरआर 310 बाइक बाजार में टीवीएस मोटर कंपनी ने विशेष प्रकार के क्लच के साथ पेश किया. इसकी यहां शोरूम में कीमत 2.27 लाख रुपए है. तेज रफ्तार के समय बेहतर प्रदर्शन के लिए मोटरसाइकिल में विशेष प्रकार का क्लच 'रेस ट्यून्ड स्लिपर क्लच' लगाया गया है. कंपनी ने कहा कि पहले से बाजार में मौजूद टीवीएस अपाचे आरआर 310 में भी मामूली कीमत पर यह फीचर लगवाया जा सकता है. कंपनी के निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.एन.राधाकृष्णन ने एक बयान में कहा, रेसिंग ट्रैक के लिए उपयुक्त यह सुपर प्रीमियम मोटरसाइकिल हमारे रेसिंग के कौशल से विकसित हुआ है. और इसमें कई सारी ऐसी विशेषताएं हैं जो पहली बार पेश उद्योग जगत में किये गये हैं. आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

'महेंद्र सिंह धोनी' TVS की इस बाइक के बने पहले ग्राहक

कंपनी ने बाइक में 312.2 cc लिक्विड-कूल्ड इंजनइस फुल फेयर्ड शार्प स्टाइल मे दिया है. यह इंजन 33.52 bhp का पावर और 27.3 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इंजन स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. स्लिपर क्लच होने से तेज रफ्तार में बाइक चलाने के दौरान तेजी से गियर चेंज किया जा सकता है. ड्यूल चैनल एबीएस से बाइक लैस है. 

भारत में Aprilia Storm 125 का फर्स्ट लुक आया सामने, ये है लॉन्च डेट

इस बाइक के संबध मे कंपनी ने का दावा किया है कि अपाचे आरआर 310 की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह 7.17 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इस बाइक में बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जिसमें स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर जैसे जरूरी रेस डायग्नोस्टिक्स सिस्टम, स्पीड रिकॉर्डर और लॉन्च टाइम रिकॉर्डर रीडआउट के अलावा लैप टाइमर के साथ उपलब्ध कराया गया है.

भारत में 2019 Triumph Scrambler 1200 XC हुई पेश, जानिए अन्य खासियत

अगर पुरानी बाइक को खरीदते समय नुकसान से बचाना चाहते है तो इन बातो का रखे ध्यान

Bajaj अपनी इस आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रहा टेस्टिंग

Related News