तुर्की के साइबर एक्सपर्ट्स ने भारतीय बैंकों में लगाई सेंध, उड़ाए इतने करोड़ रुपए

अगरतला: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने से लेकर अयोध्या मामले पर फैसले का विरोध कर चुके मुस्लिम देश तुर्की ने अब भारतीय बैंकों पर बड़ा हमला बोला है। तुर्की के साइबर एक्सपर्ट्स ने भारतीय बैंकों पर हमला बोलते हुए 45 अकाउंट्स से तक़रीबन 1 करोड़ रूपए की राशि उड़ा ली है। यह मामला त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से सामने आया है। यहां पर संदिग्ध तुर्की हैकर्स ने 45 अलग-अलग बैंक खातों से करीब 1 करोड़ रुपये निकाल लिए है।

बताया गया है कि हैकर्स ने SBI एटीएम कार्ड के क्लोन के माध्यम से यहां पर करोड़ों की ठगी की है। ठगी के इस मामले ने साइबर क्राइम की नींद उड़ा दी है। साइबर क्राइम टीन ने अगरतला जिले में सभी बैंक के कस्टमर्स को सतर्क करते हुए सावधानी बरतने की अपील की है। त्रिपुरा पुलिस की साइबर अपराध शाखा की अधीक्षक शर्मिष्ठा चक्रवर्ती ने बताया है कि, 'अगस्त में एटीएम क्लोनिंग के माध्यम से गुवाहाटी में तुर्की के हैकर्स ने ऐसे ही घटना को अंजाम दिया था। 

उन्होंने आगे कहा कि, यही कारण है कि हमारा सन्देश उन्हीं पर है। हमारी जांच जारी है। जरूरत पड़ने पर हम उन सभी राज्यों की सहायता लेंगे, जहां इस तरह से फ्रॉड की घटना हुई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए SBI ने भी अपने तीन स्थानीय एटीएम और त्रिपुरा स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के एक ATM को बंद कर दिया है। 

पहले बेरहमी से किया युवती के साथ दुष्कर्म, फिर दिया कत्ल को अंजाम

डॉक्टर के घर से 22 लाख लेकर चम्पत हुई नौकरानी, पुलिस को भी दे दिया चकमा

माँ, बहन और छोटे भाई की पत्नी के साथ बलात्कार, मध्य प्रदेश से सामने आया शर्मनाक मामला

Related News