बेहद ही खूबसूरत है वियतनाम की राजधानी का ये 5 स्टार होटल

वियतनाम की राजधानी हनोई में एक 5 स्टार होटल को बहुत अनोखे अंदाज में खोला गया है. कोविड-19 की वजह से पिछले कुछ समय से होटलों में प्रवेश की मनाही थी, अब जब धीरे- धीरे सब कुछ खोला जाने लगा है तो पर्यटकों को लुभाने के लिए होटल व्यवसाई तरह- तरह के नए तरीकों का उपयोग कर रहे है. वियतनाम में बीते 3 माह से लॅाकडउन चल रहा था. अब वियतनाम को पर्यटकों के लिए धीरे- धीरे खोला जाना शुरू हो गया है. ऐसे में पर्यटकों को लुभाने के लिए वहां के एक होटल ने अनोखा उपाय ढूंढ लिया है.

डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल: वियतनाम की राजधानी में स्थित डोल्से हनोई गोल्डन लेक होटल बहुत ही मशहूर है. इस होटल का प्रबंधन होआ बिनह संगठन के स्वामित्व वाले और US आधारित व्याधम होटल्स एंड रिसॉर्ट्स इंक द्वारा किया गया था. हू बिनह ग्रुप के चेयरमैन गुयेन हू डूंग ने बताया है कि फिलहाल विश्व में इस तरह का कोई दूसरा होटल नहीं है. 

होटल ने पर्यटकों को लुभाने के लिए किया अनोखा काम: वियतनाम की राजधानी हनोई में एक 5 स्टार होटल ने पर्यटकों को लुभाने के लिए अनोखा तरीका अपना रही  है. भोजन के शानदार स्वाद के साथ ही दर्शकों को आकर्षित करने के लिए सोने का पानी चढ़ा हुआ बाथ टब, बेसिन और यहां तक कि बाथरूम, सभी एक बड़े सुनहरे बाहरी भागों के पीछे रखे गए हैं.

बेहद की शानदार है ये होटल:

होटल की छत पर 24 कैरेट सोने की टाइल्सों वाला इन्फिनिटी पूल बना है.

होटल के कमरों के बाथरूम पीले रंग की धातु से सजाया गया हैं. 

अन्य होटलों में संगमरमर का अधिक से अधिक इस्तेमाल होता है पर यहां पर सोने का ज्यादा से ज्यादा  उपयोग किया गया है. 

इस होटल को कवर करने के लिए तकरीबन एक टन सोने का उपयोग किया गया है.

वियतनाम में कोरोना: कोविड-19 से वियतनाम में एक भी मौत नहीं हुई, यहां पर कोविड के सिर्फ 350 मामले सामने आए. कहा जा रहा है कि अगर कोविड का संक्रमण नहीं फैला होता तो इस वक़्त वियतनाम बड़ी संख्या में पर्यटकों से गुलजार रहता.

माँ-बेटे की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने लगाया जलाकर मारने का आरोप

शार्क से ज़िंदगी की जंग लगकर पति ने बचाई पत्नी की जान

संबित पात्रा के खिलाफ 39 जगह FIR दर्ज, गैर-इरादतन हत्या का आरोप

Related News