शार्क से ज़िंदगी की जंग लगकर पति ने बचाई पत्नी की जान
शार्क से ज़िंदगी की जंग लगकर पति ने बचाई पत्नी की जान
Share:

सिडनी: प्रत्येक महिला के लिए उसका पति हीरो होता है, ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति ने इस बात को सच साबित कर दिखाया है. यह व्यक्ति समुद्र की सबसे खतरनाक जीव मछली शार्क से लड़कर अपनी पत्नी को मरने से बचाया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना न्यू साउथ वेल्स प्रांत के पोर्ट मैकरीन के शेली तट की है.  रिपोर्ट के अनुसार पति-पत्नी (डोयले) शेली तट पर सर्फिग के मज़े उठा रहे थे. इसी  बीच तकरीबन सवा 6 फीट लंबी शार्क ने डोयले के पैर को अपने जबड़े में जकड़ लिया. वह सर्फिगबोट से समुद्र में जा गिरी.

इतना ही नहीं पति के पास कोई हथियार नहीं था, लेकिन वह बिना डरे शार्क पर कूद गया और उसके सिर पर मुक्के से वार करने लगा. रिपोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी स्टीवन पीयर्स ने बताया कि पति तब तक शार्क के सर पर हमला करते रहा, जब तक उसने डोयले को छोड़ नहीं दिया. वह अपनी पत्नी को पानी से बाहर लेकर आया जहां उसे प्रारंभिक चिकित्सा प्रदान की गई और फिर आगे के उपचार के लिए बड़े हॉस्पिटल में ले जाया गया. डोयले के पैर को गंभीर चोट आई थी, लेकिन उसकी स्थिति ठीक है. पीयर्स ने व्यक्ति की बढ़ाई करते हुए बोला कि सही मायने में उसने बहुत बहादुरी का काम किया है. इस घटना के उपरांत बीच को बंद किया गया.

जंहा इस बात का पता चला है कि इससे मिलती जुलती दुर्घटना वर्ष 2019 में हिंदुस्तान के उत्तराखंड में भी घटी थी. तब पौड़ी जिले के बीरोंखाल ब्‍लॉक के ग्राम वेकुंडई में एक 11 वर्ष की बच्‍ची ने जान पर खेलकर अपने 4 वर्ष के भाई की जान बचाई थी. जिसके लिए वह तेंदुए से लड़ने लगी. इस बीच वह भाई को सीने से चिपका कर तेंदुए के वार को लगतार सेहती रही. बच्‍ची की हिम्‍मत के आगे तेंदुए भी हार मान गया. लेकिन इस वार में बच्‍ची गंभीर घायल हो गई थी. छोटे भाई की जान बचाने के लिए अदम्य साहस का परिचय देते हुए गुलदारसे भिड़ने वाली राखी को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

ब्रिक्स एंटी-ड्रग वर्किंग समूह की बैठक का भाग बना भारत

पाकिस्तान : 24 घंटे में 600 से अधिक मामले आए सामने, जानें मौत का आंकड़ा

UAE ने इजराइल से मिलाया हाथ, भड़के ईरान ने दी घातक परिणाम भुगतने की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -