दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : त्रिलोकपुरी सीट पर आप उम्मीदवार रोहित कुमार भारी मतों से आगे

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है. वोटों की गिनती के लिए 70 विधानसभा क्षेत्रों में 21 स्थानों पर बनाए गए विभिन्न मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार 08 फरवरी को वोट डाले गए थे. दिल्ली चुनाव में इस बार कुल 672 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे, जिनमें से 593 पुरुष 79 महिला प्रत्याशी थी। इस बार मतदान प्रतिशत 62.59 रहा.

पिता से नाराज होकर 11 साल के बच्चे ने उठाया ये कदम, जानिए पूरी वजह

त्रिलोकपुरी सीट पर रुझान आना भी शुरू हो गए हैं. 8 फरवरी को हुए मतदान में इस सीट पर कुल 133269 वोट पड़े. वहीं, वोटिंग फीसद 66.48 रहा. भाजपा से किरण वैद्य मैदान में हैं. आप से रोहित कुमार महरौलिया. कांग्रेस से विजय कुमार चुनाव लड़ रहे हैं. वही, त्रिलोकपुरी सीट पर आप उम्मीदवार रोहित कुमार महरौलिया 20, 000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

Ola और Uber को टक्कर देने आ रही है इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल, फीचर्स है दमदार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि त्रिलोकपुरी के लोग पहले राजनीतिक रुप से सक्रिय कम थे अब यहां सक्रियता ज्‍यादा है. यह कहना है राजू धिंगान का. राजू धिंगान त्रिलोकपुरी सीट से आप के विधायक हैं. त्रिलोकपुरी सीट का दिल्‍ली की 70 विधानसभा सीटों में महत्‍वपूर्ण स्‍थान है. इस क्षेत्र को 1993 में विधानसभा सीट घोषित किया गया था. तब सबसे पहले कांग्रेस के ब्रह्म पाल पहले विधायक चुने गए थे. उन्‍होंने कांग्रेस के राम चरण गुजराती को हराया था. कांग्रेस ने पहले चुनाव से लेकर तीसरे चुनाव तक लगातार जीत हासिल की. वर्तमान में यहां से आम आदमी पार्टी के राजू धींगन विधायक हैं. राजू इस सीट से लगातार दूसरी विधायक चुने गए हैं.

Delhi Results Live: आप के आतिशी और मनीष सिसोदिया ने दर्ज की जीत, अमानतुल्‍लाह भी आगे

रेप पीड़िता के पिता को गोलियों से भूना, दो इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी निलंबित

इस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति करेंगे भारत का दौरा, गुजरात जाने का भी है कार्यक्रम

Related News