मंत्री तलसानी यादव ने कहा- हैदराबाद को वैश्विक शहर बनाने के लिए...

हैदराबाद: मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने शनिवार को हैदराबाद में गृह मंत्री महमूद अली और एचएमडब्ल्यूएस एंड एसबी के एमडी दाना किशोर के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा “हैदराबाद को एक वैश्विक शहर के रूप में विकसित करने के कार्यक्रम के तहत, हम सीवेज उपचार और पीने के पानी के मुद्दे जैसी समस्याओं का समाधान करके अधिक सुविधाएं और बुनियादी ढांचा प्रदान कर रहे हैं। सरकार ने इन मुद्दों के समाधान के लिए 5,000 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं। रुपये आवंटित उन्होंने कहा कि जल्द ही 31 नए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का काम शुरू किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों पर 25 एसटीपी के अलावा 31 और एसटीपी स्थापित किए जाएंगे। यह कहते हुए कि अधिकारियों को काम में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया गया था, उन्होंने कहा "हमारी योजना उन्हें लगभग दो वर्षों में पूरा करने की है। शहर का दिन-प्रतिदिन विस्तार हो रहा है और सुविधाओं पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि सुविधाओं और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए जल्द ही एचएमडीए के दायरे का विस्तार किया जाएगा। “हमने एक बार असेंबली सेगमेंट में चार एयरटेक मशीनरी स्थापित की हैं और अब सीवेज लाइनों को साफ करने के लिए रोबोटिक तकनीक का उपयोग कर रहे हैं। नालों की सफाई के लिए नवीनतम तकनीक और मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

किसानों को सीएम योगी का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

‘गुलाब’ चक्रवात से खतरे में लोगों की जान, जारी हुआ रेड अलर्ट

पीएम मोदी कल करेंगे 'प्रधानमंत्री डिजिटल स्वास्थ्य मिशन' की शुरुआत

Related News