किसानों को सीएम योगी का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर दंगे में मरने वाला यदि कोई था तो किसान था। अन्नदाताओं के बेटे थे। हमारी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ। यदि किसी ने दंगा करने का प्रयास किया तो उसकी 7 पीढ़ियां भरते भरते खप जाएंगी। बिजली बिल के बकाए रकम पर कोई ब्याज़ नहीं लगेगा। इसके लिए समिति गठित कर ली गई है।

वही आज राज्य में अवैध स्लॉटर हाउस बंद कर लिया। 2017 के पहले पश्चिमी यूपी में जनता के गाय-भैंस गायब हो जाते थे। चोरी कर लिए जाते हैं आज हालात बदल चुके है। साथ ही सीएम ने गन्ना विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि 2007 से 2017 तक गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं हुआ। बीते 4 वर्ष में हमारी सरकार ने सबसे ज्यादा गन्ना अन्नदाताओं को भुगतान किया है। हमने पराली जलाने के मामले में अन्नदाताओं के ऊपर लगे सभी मुकदमे वापस ले लिए हैं। हमने निर्धारित किया है कि हम गन्ने का मूल्य बढ़ाने जा रहे हैं। अब तक गन्ने का समर्थन मूल्य ₹325 था, अब ₹350 गन्ने का समर्थन मूल्य होगा। 

साथ ही गन्ने किसानों को 8 फ़ीसदी की बढ़ोतरी उनके आय में होगी। 45 लाख अन्नदाताओं की जिंदगी परिवर्तन आएगा। बता दें, किसान सम्मेलन में सीएम ने ऐलान करते हुए गन्ने की कीमतों में 25 रुपए की वृद्धि की घोषणा की है। इसके साथ ही अब 315 रुपये वाले गन्ने का दाम अब 340 रुपये प्रति क्विंटल होगा। जबकि 325 रुपये मूल्य वाले गन्ने का 350 रुपए क्विंटल प्राप्त होगा।

पंजाब कैबिनेट में शामिल होंगे ये 15 विधायक, आज शाम लेंगे शपथ

मन की बात में बोले पीएम मोदी- नदी को मां कह रहे हो तो...

नरसिम्हा राव की आलोचना कर विवादों में घिर गए थे पूर्व PM मनमोहन सिंह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -