तिरुमाला मंदिर: तीर्थयात्रियों को रात 11.30 बजे तक दर्शन करने की होगी अनुमति

तिरुपति: लॉकडाउन में ढील के साथ ही तिरुमाला मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. और ये आंकड़ा औसतन प्रतिदिन लगभग 25,000 है। इसे देखते हुए टीटीडी ने तिरुमाला मंदिर में दर्शन का समय बढ़ा दिया है। जो रविवार (19 सितंबर) से रात 11 बजे तक रहेगा। मंदिर के सूत्रों के अनुसार तीर्थयात्रियों को रात 11-11.30 बजे तक दर्शन की अनुमति दी जाएगी। यह समय पूर्व रात्रि 10:00 बजे तक का था। जिसके बाद मध्यरात्रि 12 बजे मंदिर को बंद करने से पहले एकांत सेवा, समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, 29,621 भक्तों ने शनिवार को तिरुमाला मंदिर में दर्शन किए, जो इस साल अप्रैल के बाद सबसे अधिक है, जबकि 15,039 ने अपनी मन्नत पूरी होने के निशान के रूप में अपने सिर मुंडवाए। और हुंडी की आमदनी 2.30 करोड़ थी। शनिवार को दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भारी उछाल देखने को मिला। तमिलनाडु और आसपास के चित्तूर जिले के हिंदू भक्तों द्वारा भगवान वेंकटेश्वर की पूजा करने के लिए तिरुमाला सानिवरलु को सबसे शुभ माना जाता है।

टीटीडी के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने हाल ही में कहा था कि भुगतान आधारित विशेष प्रवेश दर्शन (300 रुपये के टिकट) के समान जल्द ही मुफ्त दर्शन टोकन की संख्या बढ़ाई जाएगी। आम तीर्थयात्रियों के लिए मुफ्त दर्शन टोकन बढ़ाने पर टीटीडी सोमवार को फैसला ले सकता है। टीटीडी प्रतिदिन 2,000 मुफ्त दर्शन टोकन जारी कर रहा है, जो चित्तूर जिले के लोगों तक सीमित है, जबकि ब्रेक दर्शन, श्रीवाणी ट्रस्ट दान, अर्थ सेवा और विशेष प्रवेश दर्शन सहित विभिन्न श्रेणियों के तहत लगभग 25,000 भुगतान-आधारित दर्शन टिकट हैं।

अफगान में अवैध रूप से रह रहे थे 19 लोग, इस्तांबुल में हुए गिरफ्तार

ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स 2021: भारत की रैंकिंग में जबरदस्त सुधार, मोदी 'राज' में हुई शानदार तरक्की

सत्ता के लिए लड़ रहे तालिबान और हक्कानी नेटवर्क..., अखुंदजादा का क़त्ल, कैद में उप-प्रधानमंत्री मुल्ला बरदार

 

Related News