अफगान में अवैध रूप से रह रहे थे 19 लोग, इस्तांबुल में हुए गिरफ्तार

इस्तांबुल: तुर्की के सुरक्षा बलों ने देश के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में 19 अवैध अफगान प्रवासियों को गिरफ्तार किया है। डेमिरोरेन समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस्तांबुल नगरपालिका पुलिस इकाइयों ने सोमवार को शहर के यूरोपीय हिस्से में सुल्तानगाज़ी जिले में एक वैन को संदेह के आधार पर रोका। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, टीमों ने वाहन के अंदर फंसे अप्रवासियों का पता लगाया और पुलिस बलों को सूचित किया।

इन अप्रवासियों ने इस्तांबुल से लगभग 240 किमी दूर उत्तर-पश्चिमी सीमावर्ती प्रांत एडिरने में जाने की कोशिश की है, ताकि ग्रीस में प्रवेश किया जा सके। तुर्की, यूरोप जाने के रास्ते में शरण चाहने वालों के लिए एक प्रमुख पारगमन बिंदु, तालिबान द्वारा पिछले महीने के अधिग्रहण के बाद देश से भागने वाले अफगान शरणार्थियों की आमद देखी जा रही है। देश 4 मिलियन से अधिक शरणार्थियों की मेजबानी करता है, जिसमें 3.6 मिलियन सीरियाई शामिल हैं।

इसमें कहा गया है कि पकड़े गए प्रवासियों को निर्वासन प्रक्रियाओं के लिए एक स्थानीय प्रत्यावर्तन केंद्र भेजा गया था। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलिकाया ने सोमवार को कहा कि इस साल की शुरुआत से शहर भर में 38,251 अनियमित प्रवासियों को गिरफ्तार किया गया है। तुर्की, यूरोप जाने के रास्ते में शरण चाहने वालों के लिए एक प्रमुख पारगमन बिंदु, हाल ही में अपनी मातृभूमि में अशांति से भाग रहे अफगान शरणार्थियों की बढ़ी हुई आमद देख रहा है।  

IPL 2021: गेल करेंगे कमाल या लुइस मचाएंगे धमाल ? पंजाब किंग्स और राजस्थान में आज घमासान

'अब IPL भी इस्लाम के खिलाफ..,' तालिबान ने अफगानिस्तान में मैचों के प्रसारण पर लगाई रोक

तालिबान की मनमानी जारी, अफगान क्रिकेट चीफ को हटाया, नसीबुल्लाह हक्कानी को सौंपी कमान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -