देशभर में लॉकडाउन के चलते चोरों को मिली सह, हजारों की चोरी कर भागे युवक

नालागढ़: हर दिन बढ़ता जा रहा कोरोना का खौफ लोगों के लिए आफत पैदा करता जा रहा है. हर तरफ इस बीमारी के कारण के लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं अभी भी यह नहीं कहा जा सकता कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा. वहीं इस बात की जानकारी हाथ आई है कि अब तक इस वायरस से संक्रमित लोगों 800000 हो चुकी है. वहीं इस महामारी के बीच जुर्म को भी हवा मिलती जा रही है. हर दिन कोई न कोई ऐसा केस सामने आ ही जाता है, जो लोगों के दिल और दिमाग को हिला कर रख देता है. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि लॉकडाउन के बीच दिल्ली से निकले हिमाचल के तीन युवकों को चालक हरियाणा और हिमाचल की सीमा पर छोड़कर लौट गया. इसके आगे ये पैदल ही अपने गंतव्य की ओर चल पड़े. पैदल ही शनिवार को वे नालागढ़ पहुंचे. इन्होंने दिल्ली से एक गाड़ी बुक की थी. चालक को उन्होंने प्रति सवारी 11 हजार रुपये किराया दिया. तीनों बिलासपुर के नयनादेवी के रहने वाले हैं. लॉकडाउन के बीच तीन राज्यों की सीमा लांघकर आए इन तीनों युवकों को न तो कहीं रोका गया और न ही स्वास्थ्य जांच हुई. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद वे घर आने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कोई मदद नहीं मिल रही थी. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एक चालक उन्हें हिमाचल सीमा तक छोड़ने के लिए राजी हो गया. उसे उन्होंने 11-11 हजार रुपये दिए हैं. इन्होंने बताया कि हिमाचल के सैकड़ों लोग दिल्ली में फंसे हैं.कुछ लोग ट्रकों और अन्य वाहनों में ज्यादा कीमत चुकाकर पहुंच रहे हैं. तीनों दिल्ली की आजादपुर मंडी से लौटे हैं. नालागढ़-स्वारघाट हाईवे पर पैदल जा रहे रण सिंह, अवतार और श्याम ने बताया कि वे दिल्ली की आजादपुर मंडी में काम करते हैं.  पूछने पर उन्होंने बताया कि न तो उन्हें कहीं रोका गया और न ही उनकी स्वास्थ्य जांच हुई है.  बीएमओ नालागढ़ डॉ. केडी जस्सल ने कहा कि प्रशासन को एक टीम का गठन करना चाहिए, जिससे बाहर से आने वालों की निगरानी की जा सके. एसपी रोहित मालपानी ने कहा कि इस प्रकार के मामलों पर वह जिलाधीश से बात करेंगे. एसडीएम प्रशांत देष्टा ने कहा कि बाहरी राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों पर पुलिस विभाग को निगरानी रखनी चाहिए. 

मध्‍यप्रदेश में चार अप्रैल तक जारी रह सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

कोरोना: पहली से आंठवी कक्षा तक के बच्चों को मिला जनरल प्रमोशन, 10 वीं व 12वीं पर केंद्र लेगा फैसला

डीआईजी ने उठाया बड़ा कदम, इस एजेंसी को सौपा संक्रमण को नियंत्रित करने का कार्यभार

Related News