आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए तीन राज्य हुए एकजुट

गुरुवार, 7 अक्टूबर को केरल और कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों ने भी 13वें दिन संदिग्ध आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए तमिलनाडु के वन अधिकारियों के साथ हाथ मिलाया है. चार लोगों के बाद अभियान शुरू किया गया था, और 14 दिनों की अवधि में गुडलुर, मासीनागुडी और सिंगारा क्षेत्रों में कई मवेशी मारे गए थे। बाघ को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। टीमों की सहायता के लिए, बाघ के स्थान और गति का पता लगाने के लिए एक आधुनिक ड्रोन के साथ दो कुमकी हाथियों और तीन खोजी कुत्तों की भी तलाश की गई।

मासिनागुडी और थेप्पाकाडु के बीच घने जंगल में साठ वन अधिकारियों को पांच टीमों में बांटा गया है, पांच डॉक्टर, 25 कैमरा ट्रैप (मोबाइल कैमरे), एक नेट गन, एक पेपर गन और सात ट्रैंक्विलाइज़र गन लगाए गए हैं। . वन विभाग के सूत्रों ने कहा कि इसी तरह, बाघ को आकर्षित करने के लिए, गायों को बांध दिया गया था ताकि पशु चिकित्सक उन्हें शांत करने के लिए डार्ट्स का इस्तेमाल कर सकें। विभाग ने बाघों को अपने ठिकाने से बाहर आने से रोकने के लिए लोगों से विशेष रूप से परिचालन क्षेत्र में बाहर न निकलने की अपील भी की है।

इस बीच, मद्रास उच्च न्यायालय ने 5 अक्टूबर को तमिलनाडु के वन अधिकारियों को बाघ को जिंदा पकड़ने और उसे मारने का आदेश नहीं दिया क्योंकि यह आदमखोर नहीं हो सकता। पीठ ने यह भी कहा कि भारत में बाघों की कम आबादी को देखते हुए यह जरूरी है कि बाघ को जिंदा पकड़ा जाए। मुख्य वन्यजीव वार्डन शेखर कुमार नीरज ने अदालत को आश्वासन दिया कि बाघ को पकड़ने के लिए नहीं बल्कि उसे मारने के उपाय किए जा रहे हैं।

लेह-म्यांमार में भूकंप के तेज झटके, आधी रात हिली धरती

शराब दुकान के लाइसेंस शुल्क में वृद्धि पर विचार कर रही तेलंगाना सरकार

नवरात्रि में करें इन सिद्ध मंत्रों के जाप, खत्म होगी सभी समस्याएं

Related News