लेह-म्यांमार में भूकंप के तेज झटके, आधी रात हिली धरती
लेह-म्यांमार में भूकंप के तेज झटके, आधी रात हिली धरती
Share:

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में आधी रात भूकंप का झटका महसूस हुआ है। जी दरअसल हाल ही में नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की तीव्रता के बारे में बताया है। उनका कहना है भूकंप की तीव्रता 3.8 आंकी गई है। कहा जा रहा है तीव्रता कम होने की वजह से भूकंप से किसी नुकसान की जानकारी नहीं सामने आई है। इसी के साथ ही किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

वहीं लेह के अलावा देर रात म्यांमार में भी भूकंप का झटके महसूस किये गए हैं इसका असर गुवाहाटी में भी पड़ा है और वहां पर भी हल्के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी है कि, 'लद्दाख के लेह में आज 12:30 बजे भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 3.8 रही। झटके के बाद कई लोग अपने घरों से बाहर भी निकल आए। इसी के साथ इस दौरान कई लोगों के चेहरे पर डर भी दिखाई दिया। लेकिन प्राथमिक जानकारी के अनुसार किसी की जान नहीं गई।' वहीं आगे यह भी जानकारी दी गई कि रिक्टर पैमाने पर 3.8 की तीव्रता ज्यादा शक्तिशाली नहीं मानी जाती है।

आपको बता दें कि 5.0 की तीव्रता से ज्यादा वाले भूकंप में नुकसान होने की आशंका सबसे ज्यादा रहती है। वहीं लेह के अलावा, म्यांमार में भी भूकंप का झटका महासूस किया गया है। यहाँ देर रात 11:58 बजे आया यह भूकंप म्यांमार के मोनीवा इलाके के पास आया था। इसकी तीव्रता 5.5 आंकी गई है। बताया जा रहा है अभी इसमें भी बड़े स्तर पर नुकसान होने की सूचना नहीं है।

फिर से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 488 अंक की बढ़त

शराब दुकान के लाइसेंस शुल्क में वृद्धि पर विचार कर रही तेलंगाना सरकार

नवरात्रि में करें इन सिद्ध मंत्रों के जाप, खत्म होगी सभी समस्याएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -