दिल्ली एयरपोर्ट पर परमाणु बम की धमकी देने के मामले में दो गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा जांच के दौरान इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परमाणु बम लाने की धमकी देने के आरोप में दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया। यह घटना 5 अप्रैल को हुई जब गुजरात के राजकोट के रहने वाले जिग्नेश मालानी और कश्यप कुमार लालानी अहमदाबाद की उड़ान में चढ़ने से पहले सुरक्षा जांच के दौरान उत्तेजित हो गए। सुरक्षा जांच से गुजरने के बावजूद, उन्होंने दोबारा तलाशी लिए जाने पर आपत्ति जताई।

कथित तौर पर, मालानी और लालानी ने सुरक्षाकर्मियों से पूछा कि अगर जहाज पर परमाणु बम ले जाया जाए तो वे क्या करेंगे। खतरे से चिंतित सुरक्षा कर्मचारियों ने तुरंत उन्हें पकड़ लिया, जिससे उड़ान में अफरा-तफरी मच गई। दोनों यात्रियों को तुरंत विमान से उतार दिया गया और दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया, जिसने बाद में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाईअड्डा) उषा रंगानी ने कहा कि निर्माण क्षेत्र में ठेकेदारों के रूप में पहचाने जाने वाले दोनों ने एक व्यावसायिक बैठक के लिए द्वारका, दिल्ली की यात्रा की थी और हवाईअड्डा अधिकारियों की एक शिकायत के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वे तब से जमानत पर रिहा हैं।

यह घटना मार्च में हुई ऐसी ही घटना के बाद हुई है जब एक बांग्लादेशी नागरिक मोहम्मद नजरूल इस्लाम को दिल्ली-कोलकाता उड़ान में बम की धमकी का दावा करने वाला फर्जी ईमेल भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसका मकसद अपने बहनोई को कोलकाता पहुंचने से रोकना था, इस डर से कि शादी में उसका धोखा उजागर हो जाएगा। ईमेल के कारण हवाईअड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई, लेकिन जांच के बाद इस्लाम की गिरफ्तारी हुई, जो कोलकाता के एक होटल में रुका था। पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति, अमरदीप, जो दिल्ली से उसी उड़ान से आया था, के साथ उसकी बातचीत के माध्यम से उसका पता लगाया।

अपनी ही पत्नी के पति ने किए 224 टुकड़े, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

पंजाब: अनस कुरैशी ने चाक़ू से गला रेतकर अपनी महिला मित्र को मार डाला

केरल में अरुणाचल के प्रवासी श्रमिक की पीट-पीटकर हत्या, 10 गिरफ्तार

Related News