आने वाले माह में पेश की जा सकती है ये नई कार

एक बिजी अप्रैल के उपरांत, भारत में संभावित लॉन्च की लिस्ट के साथ कार मेकर्स के लिए मई एक और बिजी माह रहा है. जहां कुछ कार निर्माता पहले ही तारीखों की पुष्टि की जा चुकी है , वहीं कुछ अन्य जल्द ही इंडिया  में अपनी आने वाली कारों के लॉन्च की आधिकारिक तारीख का एलान कर दिया है. अब तक, लगभग चार मॉडल मई में इंडियन मार्केट में आने का अनुमान है.  इंडिया के 2 सबसे बड़े कार निर्माता मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर से ज्यादा अपेक्षित लॉन्च के साथ यह नंबर से अधिक हो चुका है.

मर्सिडीज सी-क्लास: मर्सिडीज-बेंज ने एलान किया है कि वह 10 मई को भारत में 2022 सी-क्लास पेश की जाने वाली है. मर्सिडीज ने पहले से ही मौजूदा मर्सिडीज-बेंज कार मालिकों के लिए 30 अप्रैल तक बुकिंग शुरू की जाने वाली है और 1 मई से बड़े पैमाने पर ग्राहकों के लिए बुकिंग शुरू की जाने वाली है. नई मर्सिडीज सी-क्लास के लिए बुकिंग राशि 50,000 रुपये है. 2022 मर्सिडीज सी-क्लास तीन वेरिएंट्स - C200, C220d, और टॉप-एंड C300d में पेश किया जाने वाला है. इसका मुकाबला सेगमेंट में कंपटीटर BMW 3-सीरीज से होने वाला है.

KIA ईवी6: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता किआ आने वाले माह में  अपने हाई-एंड प्रीमियम इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर EV6 के लॉन्च के साथ इंडिया में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री कर सकती है. किआ ने एलान किया है की है कि वह 26 मई को इलेक्ट्रिक मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी जाएगी. अभी के लिए, किआ इंडिया इस ईवी को CBU रूट के जरिए ला सकती है और केवल 100 यूनिट की पेशकश करने वाली है. ईवी 6, जिसे किआ अपनी सबसे हाई-टेक कार कहती है. इसकी रेंज 425 किलोमीटर तक की है. इसे हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के बीच देखा गया था. 77.4 kWh के पावरफुल बैटरी पैक से लैस, EV6 GT वैरिएंट 320 bhp का मैक्सिमम पावर और 605 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. यह Hyundai की आने वाली EV Ioniq 5 को टक्कर देने वाली है, जिसके भारत में लॉन्च होने का भी अनुमान है.

जल्द ही होंडा इस कंपनी के साथ मिला सकती है हाथ

बजट और फीचर्स में दमदार, आज ही घर लेकर आए ये इलेक्ट्रिक कार

आपके बजट से थोड़ी ज्यादा है इन कारों की कीमत लेकिन दमदार है फीचर

Related News