शानदार लुक और दमदार माइलेज के साथ मिल रही ये शानदार कार

इंडियन मार्केट में SUV कारों की बहुत अधिक डिमांड है. इनकी बिक्री अब हैचबैक कारों की बिक्री के आंकड़े को पार करने लग गई है. हालांकि अधिकतर SUV कारों में लोग कम माइलेज की शिकायत करते हैं और महंगे पेट्रोल की वजह से कस्टमर के जेब पर यह बोझ और अधिक बढ़ जाता है. इस वजह से अब वाहन निर्माता कंपनियां अपनी कारों में हाइब्रिड और CNG पावरट्रेन का इस्तेमाल करने लग गई है. CNG SUV कारें कस्टमर को उसी शानदार SUV वाले फील के साथ बढ़िया माइलेज देकर फ्यूल खर्च को भी कम करने का काम करती है. आज हम आपको देश में मौजूद कुछ प्रमुख CNG SUV कारों के बारे में बताने वाले हैं.   

मारुति सुजुकी ब्रेजा एस-CNG- मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी ब्रेजा SUV को CNG अवतार में मार्केट में उतारा है. इस किट के साथ यह कार तीन ट्रिम्स LXi, VXi और ZXi में पेश कर दी है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 9.14 लाख रुपये से शुरू हो रही है. जिसमे एक 1.5L NA पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है, जो CNG पर 87.83 पीएस और 121.5 एनएम का आउटपुट और पेट्रोल पर 105 PS और 138 एनएम का आउटपुट देता है. इस कार का CNG पर माइलेज 25.51 किमी/किग्रा है. साथ ही जिसमे इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस APPLE कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस पुश स्टार्ट सहित अन्य कई फीचर्स भी दिए जा रहे है. 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: मारुति सुजुकी ने अपनी हाइब्रिड कार ग्रैंड विटारा को भी सीएनजी वर्जन में पेश कर दिया है. इस कार की एक्स शोरूम का मूल्य 12.85 लाख रुपये से शुरू होती है. इस मिड साइज SUV में फैक्ट्री फिटेड CNG किट भी दिया जा रहा है. यह कार CNG के साथ ज़ेटा ट्रिम में उपलब्ध है. जिसमे एक 1.5L NA पेट्रोल इंजन मिलता है जो CNG किट के साथ जुड़ा है. सीएनजी पर इस कार का माइलेज 26.6 किमी/किग्रा है. साथ ही इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अलॉय व्हील्स, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल सहित बहुत सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है.

महज इतने लाख में आप भी अपने घर ला सकते है हुंडई की ये कार

टेस्टिंग के बीच स्पॉट हुई MG की ये शानदार कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

ये होगी MARUTI की आने वाली कार की खूबियां

Related News