हाइट बढ़ाने के लिए इस एक्टर ने खर्च किए 85 लाख रुपये, हुआ ये हाल

अमेरिका के जाने माने मशहूर एक अभिनेता ने 85 लाख रुपये कर अपनी लंबाई 5 फीट 8 इंच तक बढ़ा ली। पहले वो 5 फीट 5 इंच का था। उसने लेग लेंथिंग सर्जरी (Leg Lengthening Surgery) के माध्यम से अपनी हाइट को 3 इंच बढ़ाया है। स्वयं अभिनेता ने इस बात का खुलासा किया है। अभिनेता का नाम रिच रोटेला (Rich Rotella) है। रोटेला अमेरिका के लॉस एंजिल्स के रहने वाले हैं। वो अपनी छोटी हाइट से तंग आ गए थे, ऐसे में उन्होंने लेग लेंथिंग सर्जरी पर 85,000 पाउंड खर्च कर अपनी लंबाई 3 इंच बढ़ा ली। उनका कहना है कि अब लड़कियों को डेट करना एवं अभिनय कर पाना आसान हो गया है। 

रोटेला ने कहा कि 5 फीट 5 इंच के पश्चात् उनकी लंबाई बढ़नी बंद हो गई थी एवं लंबी लड़कियों को डेट कर पाना मुश्किल हो गया था। लोकप्रिय अभिनेता बनने का उनका सपना भी अधूरा रह गया था। इसलिए हाइट बढ़ाने के लिए सर्जरी का सहारा लिया। रिपोर्ट के अनुसार, रिच रोटेला ने कहा- लंबा होना मैं बचपन से चाहता था। लंबाई की वजह से कभी भी बास्केटबॉल टीम में सम्मिलित नहीं हो पाया था। भले ही मैं एक अच्छा खिलाड़ी था। बड़े होने के पश्चात् ऑडिशन से बाहर कर दिया जाता था क्योंकि हाइट थोड़ी कम थी। इसलिए हाल ही में सर्जरी के माध्यम से लंबाई बढ़ाने का फैसला किया जिसे Bilateral Femur Lengthening के नाम से भी जाना जाता है। 

वही इस सर्जरी में रोटेला के 85 लाख रुपये से ज्यादा खर्च हुए। तीन महीने दर्दनाक फिजियोथेरेपी से गुजरना पड़ा। रोटेला बोलते हैं- यह दर्दनाक और महंगा था, मगर मुझे पता था कि यदि मैंने ये नहीं किया तो मैं पीछे रह जाऊंगा और जो चाहता हूं, हासिल नहीं कर पाऊंगा।  रोटेला ने अपनी सर्जरी के प्रोसेस का वर्णन '80 दिनों के नर्क' के तौर पर किया है। क्योंकि इस के चलते वे व्हीलचेयर पर थे। 3 माह तक घर पर बैठने के अतिरिक्त कुछ भी करने में असमर्थ थे। आरम्भ में वो बैसाखी के सहारे अपने पैरों पर खड़े हुए तथा फिर बाद में थोड़ा-थोड़ा चलना स्टार्ट किया। रोटेला अब बिना किसी सहारे के चलने में सक्षम है, मगर फिर भी व्यायाम एवं फिजियो करना पड़ता है। 

'बुलेटप्रूफ गाड़ी में बैठकर भारत जोड़ो यात्रा कैसे करूं?', सुरक्षा में चूक पर बोले राहुल गांधी

टायर फटने से पलटी कार, पिकनिक से लौट रहे 2 लोगों की मौत, 3 घायल

'नए साल का जश्न मानना हराम है, खुराफात देख शरमा जाएगा शैतान..', राजा अकादमी के अध्यक्ष का Video

Related News