'कांग्रेस सरकार में प्रधानमंत्री के ऊपर भी शासक थे...' राजस्थान में जमकर बरसे PM मोदी

अजमेर: आज यानी बुधवार (31 मई) को पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान के अजमेर जिले के दौरे पर पहुंचे हैं। वो अब से थोड़ी देर में राजस्थान के पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर भी पहुंचे। ब्रह्मा मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी ने पूजा-अर्चना की। यह भगवान ब्रह्मा का इकलौता मंदिर है। बीजेपी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी कई शहरों में रैलियां कर अपने कामकाज को गिनाएंगे। राजस्थान में अपनी रैलियों की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी ने पुष्कर से की है। यहां उन्होंने 15 मिनट तक पूजा-अर्चना की।

अजमेर में रैली के चलते राजस्थान बीजेपी के प्रमुख सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी का साफा पहनाकर स्वागत किया। अपने संबोधन के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने देवी अहिल्याबाई होल्कर को भी श्रद्धांजलि दी। तत्पश्चात, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 9 वर्षों के कामों को गिनाते हुए विपक्ष पर भी हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में 2014 से पहले की स्थिति से आप सभी अवगत हैं। पहले बढ़े शहरों में आए दिन हमले होते थे। महिलाओं पर खूब अत्याचार होते थे। प्रधानमंत्री के ऊपर भी शासक थे। पहले फैसले नहीं होते थे तथा नीतियां चौपट थीं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 में जनता के एक वोट ने विकास का फैसला किया। उसी का परिणाम है कि पूरी दुनिया में आज भारत का यशगान हो रहा है। आज दुनिया के बढ़े-बढ़े एक्सपर्ट यह कह रहे हैं कि आज भारत 'अति गरीबी' को खत्म करने की ओर तेजी से अग्रसर है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह परिवर्तन एक वोट से आया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 50 वर्ष पहले कांग्रेस ने इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी। यह निर्धनों के साथ किया हुआ कांग्रेस का सबसे बड़ा विश्वासघात है। प्रधानमंत्री मोदी ने अजमेर की रैली में कहा, केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार के 9 वर्ष भी पूरे हो गए हैं। बीजेपी सरकार के ये 9 वर्ष देशवासियों की सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं।

'अगर ऐसे ही झुमरी तलैय्या करते रहोगे तो BJP को हराना भूल जाओ', विपक्ष पर भी भड़के ओवैसी

‘PM मोदी अपने दोस्तों को बेच रहे देश की संपत्ति’: मल्लिकार्जुन खरगे

'मुस्लिमों की तरह ही सिख-ईसाई और दलित भी खुद पर हमला महसूस कर रहे', विदेश में बोले राहुल गाँधी

Related News