छात्र की गर्दन से आर-पार हुआ भाला, देखकर दंग रह गया हर कोई

बलांगिर: ओडिशा के बलांगिर जिले से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक सरकारी विद्यालय की वार्षिक खेल प्रतियोगिता (Annual Sports Meet) के चलते गर्दन में भाला घुस जाने से 9वीं कक्षा का एक छात्र गंभीर रूप से तौर पर घायल हो गया। पीड़ित को आनन-फानन में चिकित्सालय ले जाया गया। फिलहाल उसकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

अगलपुर बॉयज पंचायत हाई स्कूल में अभ्यास सत्र के चलते एक छात्र ने भाला फेंका था, जो पास खड़े छात्र सदानंद मेहर की गर्दन के दाईं तरफ से लगते हुए बाईं ओर पार हो गया। ठोड़ी के नीचे फंसे भाले के साथ घायल को बलांगिर के भीमा भोई मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि, मेहर अब चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती है। 

कलेक्टर (DM) चंचल राणा ने बताया कि विद्यालय में एक स्पोर्ट्स मीट आयोजित की गई थी तथा यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो गई। हमें यह जानकार राहत मिली है कि बच्चे की हालत अब खतरे से बाहर है। जिलाधिकारी ने छात्र के परिवार को 30 हजार रुपये की तत्काल सहायता प्रदान करने का आदेश दिया है। दूसरी तरफ, प्रदेश के सीएम नवीन पटनायक ने यह भी निर्देश दिया है कि चोटिल छात्र को बेहतर उपचार प्रदान कराया जाए तथा इसके लिए आवश्यक धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। वहीं, हादसे के बारे में बात करते हुए, बच्चे के चाचा अच्युतानंद मेहर ने बताया कि विद्यालय के अफसरों से हमें इस बारे में खबर प्राप्त हुई थी। तत्पश्चात, हम चिकित्सालय पहुंचे। वहीं, इस दुर्घटना के बाद विद्यालय में खेल प्रतियोगिता को स्थगित कर दिया गया है। 

इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय फोरम का हुआ वर्चुअली शुभारंभ

बिहार में शुरू हुआ प्रथम चरण का मतदान

शिवराज के बयान पर कमलनाथ का पलटवार कहा माफ़ी मांगे सीएम

Related News