VHP दफ्तर में घुसा शख्स, बोला- बम से उड़ा दूंगा, मचा हड़कंप

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के झंडेवालान में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के दफ्तर में घुसकर एक शख्स ने धमकी दी कि वह दफ्तर को बम से उड़ा देगा। इसकी जानकारी VHP कार्यकर्ताओं ने फौरन पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने धमकी देने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, धमकी देने वाले व्यक्ति का नाम प्रिंस पांडे है। वह मध्य प्रदेश के सीधी जिले का निवासी है। 

पुलिस ने जानकारी दी है कि आज डीडी नंबर 37 के जरिए दोपहर 12।41 बजे जानकारी मिली कि झंडेवालान में दूसरी मंजिल पर स्थित विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों को किसी ने बम से उड़ाने की धमकी दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने राजकुमार पांडे नामक एक व्यक्ति को मौके से हिरासत में ले लिया है। उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि मध्य प्रदेश के सीधी जिले के भटवाली का निवासी है। उसने बताया कि वह 26 वर्ष का है और साथ ही उसने अपने आपके ग्रेजुएट होने का दावा किया। उसके पिता सरकारी अस्पताल सीधी में ड्राइवर हैं औ मां हाउस वाइफ हैं।  

उसकी एक छोटी बहन भी है, जो सीधी से ही Msc की पढ़ाई कर रही है। वह 22 जुलाई को अपनी मौसी के साथ दिल्ली पहुंचा था, जो फतेहपुर बेरी इलाके में रहती हैं। उसके मौसी के पति यानी व्यक्ति के मौसा दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक फार्महाउस में सुरक्षा गार्ड के पद पर कार्यरत हैं। दरअसल, वह VHP हेडक्वार्टर इसलिए आया था, क्योंकि उसे शिकायत है कि उसके गांव में एक परिवार को क्रिस्चियन बना दिया था, इसलिए उसे क्रोध आ रहा था कि कोई उनके लिए कुछ नहीं कर रहा है। 

'गरीब औरत को क्यों परेशान करते हो...', सोनिया गांधी से पूछताछ पर गुलाम नबी का छलका दर्द

'मोतीलाल वोरा ही जिम्मेदार..', ED के सामने राहुल-सोनिया ने दिवंगत नेता पर ही फोड़ा ठीकरा

CRPF ने भारत की आंतरिक सुरक्षा में अभिन्न भूमिका निभाई: अमित शाह

 

Related News