'मोतीलाल वोरा ही जिम्मेदार..', ED के सामने राहुल-सोनिया ने दिवंगत नेता पर ही फोड़ा ठीकरा
'मोतीलाल वोरा ही जिम्मेदार..', ED के सामने राहुल-सोनिया ने दिवंगत नेता पर ही फोड़ा ठीकरा
Share:

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े मनी लॉडरिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से 3 दिनों तक पूछताछ की। ED के सूत्रों ने मीडिया को जानकारी दी है कि पूछताछ के दौरान सोनिया ने बिलकुल उसी तरह के जवाब दिए, जैसे राहुल गांधी ने दिए थे। जांच एजेंसी ने उनसे एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित आर्थिक लेनदेन के बारे में सवाल किए।

इसके जवाब में सोनिया ने राहुल गांधी की तरह ही जांच एजेंसियों के अधिकारियों को बताया कि वित्त संबंधी सभी मामले मोतीलाल वोरा ही देखा करते थे। बता दें कि मोतीलाल वोरा का देहांत वर्ष 2020 में हो चुका है। वोरा कांग्रेस के सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले कोषाध्यक्ष रहे हैं। ED के अधिकारियों ने जब राहुल गांधी से वित्तीय पहलुओं को लेकर सवाल पुछा था, तो उन्होंने भी अधिकारियों से कहा था कि तमाम लेनदेन मोती लाल वोरा ने ही किए थे। राहुल और सोनिया गांधी के अतिरिक्त कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन कुमार बंसल ने भी जांच एजेंसी को यही जवाब दिया था।

बता दें कि ED ने राहुल गांधी से जून में पूछताछ की थी। राहुल गांधी ने ईडी को बताया था कि यंग इंडियन एक गैर-लाभकारी कंपनी है, जिसे कंपनी अधिनियम के विशेष प्रावधान के तहत आरम्भ किया गया था। सूत्रों के अनुसार, राहुल कहा था कि इसमें से एक पैसा भी नहीं निकाला गया। सोनिया गांधी से ED ने दो दिन के अंदर लगभग 8 घंटे पूछताछ की थी। ED ने राहुल से यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड को लेकर सवाल पुछा था। उनसे यह भी पूछा गया था कि क्या इस कंपनी के जरिए किसी को कोई मौद्रिक लाभ हुआ है? ईडी ने राहुल से 5 दिनों के भीतर लगभग 50 घंटे तक पूछताछ की थी।

'मंत्री बनाने का वादा किया था, लेकिन..', गहलोत सरकार से नाराज़ बसपा छोड़ कांग्रेस में आए 6 MLA

'अब्दुल कलाम का सपना पूरा करे सरकार...', अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

'चिकन खुद तलने आ गया..', ED पर 'सुप्रीम' फैसले को लेकर स्वामी ने कांग्रेस पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -