गांव के लोगों ने किया लड़की का रेप तो पंचायत ने कहा- 'जो हुआ उसे भूलकर आगे बढ़ों', थाने पहुंची पीड़िता

पूर्णिया: इन दिनों बिहार के पूर्णिया में गांव के पंचायत का एक तुगलकी फरमान चर्चा का विषय बना हुआ है। पंचायत के इस आदेश के खिलाफ दुष्कर्म पीड़िता अपनी मां के साथ इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही है। घटना पूर्णिया के कस्बा थाना इलाके की है। बरेटा गांव में शौच के लिए बाहर निकली लड़की से दो लड़कों ने जबरन बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित लड़की अपने जीजा के यहां आई हुई थी। इसी के चलते जब वो शौच के लिए निकली, तो पड़ोस के ही दो अपराधी रिहान एवं इश्तियाक ने उसे पकड़ लिया तथा सुनसान स्थान पर ले जाकर बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। 

पीड़ित लड़की ने इसकी तहरीर अपने घरवालों और ग्रामीणों को दी। तत्पश्चात, ग्रामीणों ने दोनों अपराधियों को बचाने के लिए गांव में पंचायत का आयोजन किया। पंचायत वालों ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए पीड़ित की जल्द शादी कराने की बात कही। पंचायत में कहा गया, जो हो गया उसे भूलकर आगे बढ़ना चाहिए। पंचायत ने फरमान जारी किया कि पीड़ित युवती की दूसरे युवक से शादी कर दी जाए। पंचायत का ये फरमान सुनकर पीड़ित हैरत में पड़ गई तथा उसने अब न्याय के लिए पुलिस से गुहार लगायी है।

पीड़ित ने कस्बा थाने में अपराधियों के अतिरिक्त उन ग्रामीणों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने उन्हें दूसरे युवक से शादी करने के लिए दबाव बनाया। घटना में थाने की ढिलाई को देखते हुए पीड़ित ने SP से न्याय की फरियाद की है। कसबा थाने के प्रभारी अमित कुमार ने बताया, पीड़ित एवं उसकी मां निरंतर पुलिस के संपर्क में हैं जिससे गांव के पंचायत की तरफ से उन्हें प्रताड़ित नहीं किया जा सके। मामले की तहकीकात जारी है तथा उन्हें न्याय प्राप्त होगा। पंचायत का आदेश नहीं मानने पर उनसे ग्रामीण खफा हैं तथा उनपर कभी भी हमला हो सकता है।

'मुसलमान होकर भाजपा को वोट दिया, तू दोगला है..', शाहरुख़ को अपने ही गाँव में मिलने लगी धमकियां..FIR दर्ज

खेत में बकरी चराने गई थी नाबालिग, ताक में बैठे बदमाश ने रस्सी से बांधे हाथ-पैर, और फिर...

गिरफ्तार हुआ नाबालिग से दरिंदगी करने वाला महंत सीताराम, बचने के लिए बदल लिया था हुलिया

Related News