सुरों की मल्लिका लता दीदी को इस चीज का था बहुत शौक

स्वरों की मल्लिका लता मंगेशकर अब इस दुनिया अलविदा बोल चुकीं है. पर उनकी कई ऐसी सुनहरी यादें हैं, जो हमेशा हमारे साथ रहने वाली है. कल से लेकर अब तक हम लता दीदी के बारे बहुत कुछ देख-पढ़ चुके हैं. पर असल में उनके बारे में जितना समझते जा रहे हैं, उतना ही कम लगने लगा है. लता दीदी एक ऐसी शख्सित थीं, जिन्हें लेकर जितना जाना-समझा जाये वह भी कम पड़ जाएगा. इसमें कोई दोराय नहीं है कि आप में से कई लोग ऐसे होंगे, जिन्हें लता मंगेशकर की पसंद और नापसंद के बारे में अच्छे से मालूम होता है. पर उनके बारे में अब भी कई चीजें ऐसी हैं, जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं. 

घर में पैसों की कमी थी, लेकिन उनके सपनों की उड़ान बेहद ही ऊँची थी. इसलिये उन्होंने सपने देखना कभी बंद नहीं किया. मीडिल क्लास फैमिली में जन्मीं लता मंगेशकर को डायमंड से बहुत लगाव था. कई वर्ष पूर्व मीडिया को दिए गए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया था. जिसमें उन्होंने बोला था कि बचपन से ही उन्हें हीरों का बहुत शौक था. 

डायमंड के प्रति लता मंगेशकर का प्यार: मीडिया को दिए गए इंटरव्यू के बीच लता मंगेशकर ने बोला है, 'मुझे बचपन से ही हीरे का बहुत ही ज्यादा शोक था. बचपन में मेरे पिता जूलरी डिजाइन करते थे. पर हम उन्हें खरीदने के काबिल नहीं थे. उन्हें गहनों की अच्छी परख थी और कीमती स्टोन्स को पहनने की भी शौक़ीन थी. पर जब तक मैं प्लेबैक सिंगर नहीं बनीं, तब मैंने जूलरी पहनने से मना कर दिया.' होने आगे कहा था कि 'मैंने निर्णय किया कि मैं केवल हीरे की अंगूठी पहनूंगी. इसलिये मैंने पहली सैलरी से मां के लिये के लिये गोल्ड जूलरी को खरीदा. जिसके साथ ही अपने लिये हीरे की अंगूठी. ये रिंग स्पेशली डिजाइन की हुई रूबी और हीरे की अंगूठी थी, इसमें 'LM' लिखा हुआ था.' साक्षत्कार  के बीच  लता दीदी ने ये भी कहा था कि ये अंगूठी उनकी बेशकीमिती चीजों में से एक थी, जो हमेशा उनके पास रहती थी. 

ऋतिक से लेकर धनुष तक ये कलाकार हॉलीवुड में दिखाएंगे अपनी एक्टिंग का जलवा

प्रियंका के बाद हॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने जा रहे है सुनील शेट्टी

दूसरी बार माँ बनी काइली जेनर

Related News