तमिलनाडु में नहीं दिखाई जाएगी The Kerala Story, राजनितिक दलों के विरोध के बाद मल्टीप्लेक्स संगठनों का फैसला

चेन्नई: इस शुक्रवार (5 मई) को थिएटर्स में रिलीज हुई फिल्म 'द केरल स्टोरी' इस समय सुर्ख़ियों में है। अदा शर्मा द्वारा अभिनीत इस फिल्म में, केरल में गैर-मुस्लिम लड़कियों को प्रेम जाल में फंसकर धर्म बदलने पर मजबूर करने और उन्हें आतंकी संगठन ISIS में भर्ती कराने की सच्ची कहानी दिखाई गई है। इस फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद से ही समाज का एक वर्ग 'द केरल स्टोरी' का जमकर विरोध कर रहा है और इसे प्रतिबंधित करने तक की मांग कर रहा है। 

हालांकि, शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर रही है। अभी तक दो दिन में फिल्म का इंडिया कलेक्शन लगभग 20 करोड़ रुपये हो चुका है और ये सुपरहिट बनने की दिशा में बढ़ रही है। मगर अब 'द केरल स्टोरी' को लेकर एक और विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, तमिलनाडु की मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने सिनेमाघरों में यह फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि रविवार से पूरे तमिलनाडु में 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग रोक दी जाएगी। एसोसिएशन ने अपने फैसले के पीछे कारण बताते हुए कहा है कि ये फिल्म 'लॉ एंड ऑर्डर के लिए खतरा' साबित हो सकती है। 

बता दें कि, इसी तमिलनाडु राज्य की मद्रास हाई कोर्ट इस फिल्म की रिलीज़ को रोकने की मांग करने वाली याचिका को ख़ारिज करते हुए कह चुकी है कि, यह फिल्म इस्लाम नहीं, बल्कि आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ है। लेकिन, इसके बावजूद कट्टरपंथियों द्वारा फिल्म का समर्थन करने वालों को सर तन से जुदा की धमकियां दी जा रहीं हैं। अदालत ने यह भी कहा था कि, कई फिल्मों में हिन्दू सन्यासियों को स्मगलर और बलात्कारी तक दिखाया गया है, लेकिन उनपर कोई हंगामा नहीं हुआ, ऐसे में इस फिल्म की रिलीज़ रोकने का कोई औचित्य नहीं बनता। बता दें कि, फिल्म में बताया गया है कि, किस तरह कट्टरपंथी, गैर-मुस्लिम लड़कियों को अपने प्रेम के जाल में फंसाते हैं, फिर उनका धर्मान्तरण कर उन्हें नरक में धकेल देते हैं। 

वहीं, तमिलनाडु में कई सियासी संगठनों ने ये धमकी भी दी है कि यदि किसी सिनेमा हॉल में यह फिल्म दिखाई जाती है, तो उसे बंद करवा दिया जाएगा। तमिलनाडु की नाम तमिलार काची (NTK) पार्टी ने शनिवार (6 मई) को, चेन्नई में 'द केरल स्टोरी' के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। पार्टी कैडर्स ने अपने संगठन के व्यवस्थापक, एक्टर-डायरेक्टर सीमन की अगुवाई में चेन्नई के एना नगर में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन शुरू किए थे।

NTK के कार्यकर्ताओं ने उन थिएटर्स के भीतर भी प्रदर्शन किया, जहां फिल्म दिखाई जा रही थी और पुलिस ने इन्हें अरेस्ट कर लिया था। इससे पहले, सीमन ने ऐलान किया था कि वो इस फिल्म का विरोध करेंगे। उनका दावा था कि 'द केरल स्टोरी' एक समुदाय विशेष के विरुद्ध है। उन्होंने तमिलनाडु की एमके स्टालिन से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की थी। 

'हिन्दुओं भारत छोड़ो..', यूपी में घर की दीवारों पर लिखे नारे, केस दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस

'केजरीवाल के शीशमहल पर 45 नहीं, 171 करोड़ रुपए खर्च हुए ..', कांग्रेस नेता अजय माकन का बड़ा दावा

'भाजपा ने रची शिवसेना को ख़त्म करने की साजिश..', महाड में जमकर गरजे उद्धव ठाकरे

Related News