राजस्थान के जामताड़ा से गिरफ्तार हुआ कारोबारी से 43 लाख रूपये ठगने वाला अपराधी, रिकॉर्ड किया था आपत्तिजनक वीडियो

मुंबई: महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ नवी मुंबई पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के मामले में राजस्थान के एक 19 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। उस पर एक स्थानीय निवासी से व्हाट्सएप कॉल के चलते उसका आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर 43 लाख रुपये से ज्यादा की जबरन वसूली का आरोप है। पुलिस ने कहा कि राजस्थान के डीग के रहने वाले आरोपी ने कथित तौर पर इस वर्ष मई एवं अगस्त के बीच 34 वर्षीय नवी मुंबई निवासी को व्हाट्सएप कॉल की, जिस के चलते दोनों नग्न अवस्था में थे।

नवी मुंबई पुलिस के साइबर विंग के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने कहा कि अपराधी ने बाद में इन बातचीत के वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करने की धमकी दी तथा शिकायतकर्ता से कुल 43,22,900 रुपये वसूल लिए। शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस से संपर्क करने के पश्चात्, अपराधी के खिलाफ IPC की धारा 384 (जबरन वसूली), 420 (धोखाधड़ी) तथा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर मिलिंद भारम्बे ने नागरिकों से अज्ञात नंबरों से आने वाले व्हाट्सएप कॉल को लेकर सतर्क रहने की अपील की है।

अपराधी को उन बैंक अकाउंट नंबरों से ट्रैक किया गया,​ जिनमें उसने सेक्सटॉर्शन के माध्यम से वसूले गए पैसों को स्थानन्तरित किया था। डीग के कामा पुलिस थाने के अफसरों की सहायता  से आरोपी हामिल फरीद खान को 24 दिसंबर को राजस्थान तथा उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित गांव पालड़ी से गिरफ्तार किया गया। नवी मुंबई पुलिस की साइबर सेल की अफसर पूनम गाडगे ने कहा कि आरोपी के कब्जे से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड एवं एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने कुल 4,12,175 रुपये जब्त किए हैं, जो शिकायतकर्ता ने आरोपियों द्वारा उपलब्ध कराए गए विभिन्न बैंक खातों में जमा किए थे। पुलिस ने बताया, जिस जगह से आरोपी हामिल फरीद खान को गिरफ्तार किया गया, वह जगह साइबर अपराधियों का गढ़ है जिसे 'राजस्थान का जामताड़ा' कहा जाता है। कथित पूछताछ के दौरान, आरोपी ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि वह महाराष्ट्र और अन्य स्थानों पर इसी तरह की 13 अन्य घटनाओं में सम्मिलित था।

'शरीर में कमजोरी को मान बैठा कैंसर और कर दी बेटे की हत्या', चौंकाने वाला है मामला

बिहार के इस दफ्तर में हेलमेट लगाकर काम कर रहे है कर्मचारी, जानिए क्यों?

'तुम्हारा गला काट देंगे...', RSS नेता को मिली जान से मारने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस

Related News