TWITTER में होने जा रहा अब तक सबसे बड़ा बदलाव, जानिए क्या है वजह

Elon Musk अपनी नई कंपनी Twitter में एक और बड़ा परिवर्तन करने जा रहे  हैं। वो Twitter के यूजर इंटरफेस या UI को चेंज करने वाले हैं। इसको लेकर बोला जा रहा है कि यूजर्स को ज्यादा बेहतर ऐप एक्सपीरिएंस भी मिलने वाला है। ट्विटर यूजर्स को कई परिवर्तन अगले कुछ दिनों में देखने के लिए मिलने वाले है।  कंपनी यूजर्स को रेकमेंडेड और फॉलो ट्वीट के मध्य स्वाइप करने का ऑप्शन देगी। इससे यूजर्स सिंपल लेफ्ट या राइट स्वाइप जेस्चर से रेकमेंडेड और फॉलो ट्वीट में स्विच कर पाएंगे। इस डिजाइन को इस हफ्ते के आखिरी में जारी किया जाने वाला है। 

नए फीचर की भी घोषणा: हालांकि, अभी साफ नहीं है ये फीचर टारगेटेड यूजर्स के लिए जारी किया जाने वाला है या सभी यूजर्स इसे एक साथ इस्तेमाल कर पाएंगे। जिसके साथ साथ मस्क ने लॉन्ग फॉर्म ट्वीट को लेकर भी एलान कर दिया गया है। इसको लेकर मस्क ने कहा है कि इसे फरवरी की शुरुआत में जारी भी किया जाने वाला है। 

ये होगा बदलाव: अभी Twitter यूजर्स को ट्वीट्स को 2 अलग-अलग फॉर्म में देखने की परमिशन भी प्रदान कर रहा है। यदि कोई यूजर ट्विटर होमपेज के टॉप राइट में स्टार बटन पर क्लिक कर रहा है तो प्लेटफॉर्म for you और लेटेस्ट का ऑप्शन भी दिखा रही है।  for you ऑप्शन से यूजर्स को रेकमेंडेड ट्वीट्स दिखते हैं जबकि लेटेस्ट से आपके फॉलो किए गए अकाउंट्स के नए ट्वीट्स भी दिख रहे है। मस्क के ट्वीट के अनुसार, कंपनी इन ऑप्शन को हटा नहीं रही है बल्कि यूजर के लिए इंटरफेस को इम्प्रूव करने में लगी हुई है। इससे यूजर्स सिंपल जेस्चर से ही फॉलो अकाउंट्स या रेकमेंडड ट्वीट्स को देख सकते हैं। यानी उनको केवल स्वाइप जेस्चर का इस्तेमाल करना होगा। UI चेंज के अलावा मस्क ने घोषणा की है कि कंपनी बुकमार्क फीचर को भी इम्प्रूव करने वाली है। 

जैसा की नाम से ही साफ है इससे यूजर्स किसी ट्वीट को सेव करके रखने वाले है। बाद में इसका उपयोग कर ट्वीट को देखा जा सकता है। अभी इस फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर को किसी ट्वीट के शेयर बटन पर क्लिककरना पड़ेगा। 

APPLE में आया अब तक सबसे धमाकेदार फीचर्स

107 रूपए में BSNL लेकर आया 84 दिन वाला प्लान! जानिए क्या है खास

भारत में धमाकेदार तरीके से लॉन्च हुआ REALME का ये स्मार्टफोन

Related News