अंतरिक्ष में भेजी जाने वाली है दिवंगत एक्ट्रेस की 'राख'

 हॉलीवुड की जानी-मानी दिवंगत एक्ट्रेस निकेल निकोल्स (Nichelle Nichols Ashes) को श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी ‘राख’ को अंतरिक्ष ले लेकर जा सकते है। 30 जुलाई, 2022 को 89 वर्ष की आयु में ‘स्टार ट्रेक’ (Star Trek) एक्ट्रेस निकेल निकोल्स का देहांत हो गया है। उन्हें अमेरिकी नागरिक अधिकार आंदोलन की ऊंचाई पर अश्वेत अभिनेताओं के लिए नस्लीय रूढ़ियों को तोड़ने और हॉलीवुड भूमिकाओं को फिर से परिभाषित करने में सहायता करने का श्रेय भी दे दिया है। निकेल को लेकर अब खबर आई है कि उनकी राख को अंतरिक्ष में भेजा जा चुका है।

खबरों का कहना है कि, दिवंगत अभिनेत्री की राख को इस वर्ष के अंत में एंटरप्राइज फ्लाइट के वल्कन रॉकेट पर अंतरिक्ष में लेकर जाने वाले है, ताकि 60 के दशक की साई-फी (साइंस फिक्शन) सीरीज में लेफ्टिनेंट न्योता उहुरा के रूप में उनकी प्रतिष्ठित भूमिका का सम्मान भी किया जा रहा है, इसमें विलियम शटनर और लियोनार्ड निमोय भी थे। काइल जॉनसन, निकेल का बेटा, जो फ्लोरिडा के केप कैनावेरल से प्रस्थान करेंगे, ने मिशन के बारे में बोला है कि, “मेरा एकमात्र अफसोस यह है कि मैं इस श्रद्धांजलि के वक्त अपनी मां के साथ नहीं हूं।” 

“मुझे पता है कि वह इस अनूठे अनुभव के लिए गहराई से सम्मानित होने वाली है और अपने मैं उनके सभी प्रशंसकों को अपने विचार, स्नेह, यादों से प्रेरित सफलताओं, सपनों और आकांक्षाओं को Email के माध्यम से जुड़ने की अपील करता हूं!” गौतरलब है कि निकेल निकोल्स के निधन का एलान काइल जॉनसन ने सोशल मीडिया पर एक नोट लिखकर की थी। अभिनेत्री के निधन के बाद कई सारे स्टार ने भावुक नोट शेयर कर दुख व्यक्त कर दिया है।

बरसात के मौसम का मजा लेते हुए नजर आई रीटा ओरा

किस कारण से ब्रिटनी स्पीयर्स ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, सामने आई चौकाने वाली वजह

बेटी स्टॉर्मी का हाथ थामे नजर आई काइली जेनर

Related News