थरूर ने ट्विटर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को लिखा पत्र

कांग्रेस के प्रमुख सांसद शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि सूचना और प्रौद्योगिकी पर संसदीय पैनल ने 'मैनिपुलेटेड मीडिया' मुद्दे पर ट्विटर के साथ संचार पर आईटी मंत्रालय को लिखा था और इस पर विस्तृत जवाब मिला है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे एक पत्र में, भाजपा सांसद, जो पैनल के सदस्य हैं, ने "टूलकिट मुद्दे" पर केंद्र सरकार पर थरूर द्वारा की गई कुछ हालिया टिप्पणियों का उल्लेख किया था और आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेता संसदीय पैनल के दायरे से बाहर के मुद्दों को उठाकर केंद्र सरकार के साथ-साथ संसद की छवि को "खराब" करने के लिए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग" कर रहे हैं। 

थरूर ने ट्विटर पर कहा कि 'मैनिपुलेटेड मीडिया' मुद्दे से संबंधित आईटी पर संसदीय समिति के एक सदस्य द्वारा हाल ही में सार्वजनिक रूप से प्रसारित आरोपों के संदर्भ में, यह स्पष्ट किया जाता है कि समिति की वर्तमान परिस्थितियों में बैठक करने में असमर्थता को देखते हुए, यह मंत्रालयों के साथ संवाद करता है। 

थरूर ने कहा कि 'मैनिपुलेटेड मीडिया' पर आईटी मंत्रालय के "ट्विटर के साथ संपर्क" के विषय पर, समिति सचिवालय ने MEITY को ईमेल द्वारा लिखा और 26 मई को एक विस्तृत और व्यापक उत्तर प्राप्त हुआ, जिसे सभी सदस्यों को उनकी जानकारी के लिए प्रसारित किया जा रहा है, थरूर ने कहा ट्वीट्स की एक श्रृंखला में। थरूर ने कहा कि समिति पहले से ही 'नागरिकों के अधिकारों की रक्षा' और सोशल/ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग की रोकथाम' विषय की जांच कर रही है, जो इस मुद्दे से संबंधित है।

'बुराई अनियंत्रित होती है, सिस्टम को जहरीला कर देती है...' नेहरू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गाँधी

ब्राजील में कोरोना ने लिया भयवाह रूप, 4,50,000 के पार हुआ मौत का आंकड़ा

आज है बीजेपी के कद्दावर नेता और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का जन्मदिन

Related News