'बुराई अनियंत्रित होती है, सिस्टम को जहरीला कर देती है...' नेहरू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गाँधी
'बुराई अनियंत्रित होती है, सिस्टम को जहरीला कर देती है...' नेहरू की पुण्यतिथि पर बोले राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रथम पीएम जवाहर लाल नेहरू की आज 57वीं पुण्यतिथि है. आज ही के दिन 1964 में जवाहर लाल नेहरू ने अंतिम सांस ली थी. आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर कई दिग्गजों ने उन्हें नमन किया है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित दिग्गजों ने जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पूर्व पीएम नेहरू के विचार साझा किए, राहुल ने लिखा कि, ‘बुराई अनियंत्रित होती है, यदि आप इसे सहन करते हो तो ये पूरे सिस्टम को जहरीला कर देती है’. केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद ने आगे लिखा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर उनके कथन को याद करने का दिन है. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी जवाहर लाल नेहरू को याद किया, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन. 

बता दें कि पंडित जवाहर लाल नेहरू आज़ाद भारत के पहले पीएम थे, जिन्होंने लगभग 17 साल देश की कमान संभाली. 15 अगस्त 1947 को जब देश स्वतंत्र हुआ और जब जवाहर लाल नेहरू ने अपनी अंतिम सांस ली, तब तक वह देश के पीएम रहे. अभी भी सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड नेहरू के नाम ही दर्ज है. 

 

ब्राजील में कोरोना ने लिया भयवाह रूप, 4,50,000 के पार हुआ मौत का आंकड़ा

आज है बीजेपी के कद्दावर नेता और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का जन्मदिन

किम जोंग के नक्शेकदम पर बहन किम यो, दिए कई शीर्ष अधिकारियों की हत्या के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -