ठाणे में अचानक गिर गई 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट, 7 मजदूरों की हुई दर्दनाक मौत

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे के बालकुम क्षेत्र से एक दुखद घटना सामने आ रही है यहाँ रुनवाल नाम की एक बहुमंजिला इमारत की लिफ्ट जोरदार आवाज के साथ से नीचे गिर गई. ये दुर्घटना उस वक़्त हुई जब 40 मंजिला इमारत से श्रमिक काम करके नीचे आ रहे थे. इस दुर्घटना में 7 श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई. दुर्घटना की खबर प्राप्त होने के पश्चात् स्थानीय पुलिस प्रशासन और राहत बचाव की टीमें मौके पर पहुंच कर, राहत बचाव का काम आरम्भ कर दिया. दुर्घटना में चोटिल लोगों को नजदीकी चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है.

दरअसल, ठाणे की इस रुनवाल नाम की नव निर्माणधीन 40 मंजिला इमारत में रेनोवेशन का काम चल रहा था. इस बहुमंजिला इमारत की छत पर भी वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था. इमारत में काम करने वाले सभी श्रमिक काम समाप्त कर नीचे जा रहे थे. इसी के चलते लिफ्ट धड़ाम से नीचे गिर गई. दुर्घटना के पश्चात् मौके पर हड़कंप मच गया. खबर प्राप्त होने के पश्चात् मौके पुलिस तथा दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव का काम आरम्भ कर दिया. इस दुर्घटना में सभी मृतक मजदूर थे. दुर्घटना में मरने वालों के आंकड़े में इजाफा हो सकता है.

वही अफसरों ने यह जानकारी दी। मृतकों में चार समस्तीपुर के हैं। ठाणे नगर निगम के आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा कि यह एक कंस्ट्रक्शन लिफ्ट थी, न कि नियमित लिफ्ट जो 40वीं मंजिल से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लिफ्ट पी-3 (पार्किंग क्षेत्र में तीन स्तर भूमिगत) पर उतर गई। यह इमारत घोड़बंदर रोड पर स्थित है। 

'PM मोदी जिंदाबाद' नारे से की छेड़छाड़, 3 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

अचानक कैसे बदल गए तुर्किये के तेवर ? राष्ट्रपति एर्दोगन ने किया भारत को UNSC में स्थायी सदस्यता देने का समर्थन

बीच सड़क पर ऐसी हालत में नजर आया पुलिसवाला, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

Related News