थाईलैंड ने दिया जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन को आपातकालीन प्राधिकरण

देश के स्वास्थ्य मंत्री ने गुरुवार को कहा कि थाईलैंड ने जानसेन, जॉनसन एंड जॉनसन के एकल खुराक वाले कोरोनावायरस वैक्सीन को आपातकालीन प्राधिकरण दे दिया है, यह तीसरा टीका स्थानीय उपयोग के लिए साफ किया जाना है। अनुतिन चरनवीरकुल ने मीडिया के सामने बताया कि खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) ने वैक्सीन को मंजूरी दी थी, इसके अलावा एस्ट्राजेनेका और सिनोवैक बायोटेक के अलावा, जिन्हें देश में पहले ही प्रशासित किया जा चुका है। चीन के सिनोपार्म और रूस के स्पुतनिक वी के निर्माता और अनुमोदन के लिए अनुरोध प्रस्तुत करने की तैयारी कर रहे हैं, थाईलैंड के एफडीए के प्रमुख पायलस डनखुम ने कहा। 

आधुनिक ने कहा है कि यह अनुमोदन के लिए एक आवेदन प्रस्तुत करेगा, जबकि भारत का भारत बायोटेक वैक्सीन पंजीकरण के लिए दस्तावेज प्रस्तुत करने की प्रक्रिया में है, पायस ने कहा। थाईलैंड, जिसने कुल मिलाकर 28,000 कोरोनोवायरस मामलों को दर्ज किया है, ने अब तक चिकित्साकर्मियों और उच्च जोखिम वाले समूहों के बीच टीकों की लगभग 100,000 खुराक दी है। यह मुख्य वैक्सीन ड्राइव जून में शुरू होने की उम्मीद है, स्थानीय रूप से निर्मित एस्ट्राजेनेका शॉट्स का उपयोग करके और यह वर्ष के अंत तक अपनी वयस्क आबादी के आधे हिस्से को टीका लगाने की योजना बना रहा है। 

वही इस बीच, होटलियर्स रिवाइवल को तेज करने के लिए टीकों को तेजी से और व्यापक रूप से तैनात करने के इच्छुक हैं। थाई होटल्स एसोसिएशन की अध्यक्ष मारिसा सुकोसोल नुनभाकडी ने कहा, "सरकार को अतिरिक्त वैक्सीन ब्रांडों की मंजूरी में तेजी लाने और अधिक वैक्सीन आयात करने और तुरंत अधिक लोगों को टीका लगाने की आवश्यकता है।"

फिलीपीन सेना ने की दक्षिण चीन सागर में नौसेना के अधिक जहाजों की तैनाती

यदि टीका लगाया गया है तो मुंबई में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अनिवार्य नहीं है कोई संगरोध

श्रीलंकाई नौसेना ने 54 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

Related News