टेस्ला का मूल्य अब प्रतिद्वंद्वी फोर्ड और जीएम से बढ़कर

  ल्यूसिड, एक कैलिफोर्निया आधारित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के मूल्य के बारे में $1000000  तक बढ़ गया है, यह फोर्ड मोटर और जनरल मोटर्स, डेट्रायट के दो बड़े कंपनियां से अधिक मूल्यवान बना । मंगलवार को, ल्यूसिड के शेयर के बारे में 25% ,17 अरब डॉलर से अधिक करने के लिए अपने बाजार पूंजीकरण लाने|

ल्यूसिड, जिसने दुनिया के सबसे बड़े ईवी मेकर टेस्ला के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किया है । ल्यूसिड वर्तमान में फोर्ड मोटर के 79 अरब डॉलर और जनरल मोटर के 90 अरब डॉलर की तुलना में 91 अरब डॉलर से अधिक मूल्यवान है। ल्यूसिड के शेयरों में मंगलवार को जल्दी वृद्धि देखी गई इसके बाद ईवी मेकर ने कहा कि इसका उद्देश्य अगले साल 20000  इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करना है ।

ल्यूसिड के सीईओ पीटर रॉलिनसन पहले टेस्ला के मॉडल एस व्हीकल के लिए टॉप इंजीनियर थे । दुनिया की  इलेक्ट्रिक कारों को विकसित करने की अपनी महत्वाकांक्षाओं के कारण, ल्यूसिड टेस्ला के लिए एक प्रतियोगी के रूप में देखा जाता है । ल्यूसिड ने बैटरी तकनीक इज़ाद कर दी है जो प्रदर्शन के मामले में बाजार के वर्तमान ऑटोमोबाइल के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकती है। वॉल स्ट्रीट डीलमेकर माइकल Klei द्वारा वित्तपोषित एक फर्म के साथ विलय के बाद, ऑटोमेकर जुलाई में नैस्डैक पर शुरू हुआ । ल्यूसिड सितंबर में इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरू कर दिया। ड्रीम एडिशन एयर कार 600 यूनिट्स में डिलीवर होने की उम्मीद है।

पुनीत राजकुमार को इस पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए कई पाबंदियां लागू, जानिए किन गतिविधियों पर लगी रोक

बॉलीवुड में नहीं OTT प्लेटफॉर्म्स पर अपनी धाक जमा चुके है ये कलाकार

Related News