पुनीत राजकुमार को इस पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

कर्नाटक गवर्नमेंट ने मंगलवार को दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत कर्नाटक रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की है। पुनीत राज्य का यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान पाने वाले 10वें शख्स  होने वाले है। अंतिम बार 2009 में डॉ. वीरेंद्र हेगड़े को समाजसेवा के लिए इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। पुनीत राजकुमार का 29 अक्टूबर को 46 की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से देहांत हो गया था।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान की घोषणा: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने यह एलान कर्नाटक मूवी चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम 'पुनीत नामाना' के बीच की। कन्नड़ सिनेमा पर राज करने वाले पुनीत, डॉ. राजकुमार के 5 बच्चों में सबसे छोटे थे। सीएम ने बोला  कि कई लोगों के साथ चर्चा के उपरांत मैंने पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत कर्नाटक रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। पुनीत के देहांत के उपरांत से ही उन्हें मरणोपरांत पद्मश्री पुरस्कार देने की मांग की जाने लगी थी। इस समारोह में पूर्व सीएम  बीएस येदियुरप्पा और सिद्धारमैया, बोम्मई के कैबिनेट सहयोगी, राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, कन्नड़ और दक्षिण भारतीय  मूवी हस्तियां शामिल थीं।

समाधि स्थल को किया जाएगा डेवलप: मुख्यमंत्री बोम्मई ने बोला है कि पुनीत राजकुमार का नाम अमर करने के लिए बहुत सारे सुझाव  मिले है। मैं बोलना चाहता हूं कि गवर्नमेंट की इच्छा भी एक ही है। उनका अंतिम विश्राम स्थल उनके माता-पिता डॉ. राजकुमार और पर्वतम्मा राजकुमार की तरह डेवलप किया जाने वाला है। पुनीत का 31 अक्टूबर को कांतीरवा स्टूडियो में डॉ. राजकुमार पुण्यभूमि में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

 

क्या आप जानते है इन कलाकारों के साथ एक ही स्कूल में थे राम चरण

Special Ops 1.5 Review: देश को बचाने के लिए एक बार फिर होगी हिम्मत सिंह की एंट्री

रिलीज हुआ सपना चौधरी का ये बेहतरीन गाना, यहां देंखे वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -