कश्मीर: नहीं मान रहा पाक, बारूदी खेल जारी है

भारत की और से शांति के तमाम प्रयासों के बाद भी कश्मीर घाटी में आतंकी हमले नहीं रुक रहे है. लगातार होती गोलीबारी बुधवार देर रात फिर हुई. उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों ने एक बार फिर से सेना को निशाना बनाया. कुपवाड़ा के हंदवाड़ा इलाके के काजियाबाद के जंगलों में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया. सूत्रों ने बताया कि बुधवार रात काजियाबाद के जंगली इलाके में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जब सेना ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी भाग गए. फिलहाल सेना इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

रात का वक्त होने की वजह से सर्च ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. फिलहाल इस गोलीबारी में किसी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं है. इससे पहले बुधवार दोपहर आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट के घर पर ग्रेनेड से हमला किया. हालांकि इसमें किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. इससे पहले मई महीने की शुरुआत में भी आतंकियों ने शोपियां में विधायक मोहम्मद युसुफ के घर पर पेट्रोल बम से हमला किया था.

इस हमले से विधायक के घर की ऊपरी मंजिल में आग लग गई थी. इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. आतंकी कई बार नेताओं को निशाना बना चुके हैं. संघर्ष विराम के वाडे के बाद भी पाक प्रायोजित दहशत फिरलहाल कश्मीर के आम नागरिको का जीना दूभर कर रही है. लोग पलायन के लिए मजबूर है. 

हिज्बुल कमांडर की कश्मीरी आवाम को चेतावनी

सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए सहमत हुए भारत-पाक

भारत-पाक फिर सीजफायर पर सहमत

 

Related News