अफगानिस्तान : आतंकियों ने फिर मचाया उत्पाद, महत्वपूर्ण पुलों को किया ध्वस्त

काबुल।  पिछले कई सालों से आतंकवादी हमलों से झुलस रहे अफगानिस्तान में विश्व भर की सरकारों की तमाम कोशिशों के बाद भी यह घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस देश में आये दिन कोई न कोई आतंकी हमले होते ही रहते है। इसी कड़ी में  यहाँ हाल ही में एक और बड़ा आतंकी हमला हुआ है जिसमे आतंकवादियों ने  हमले कर के राजधानी काबुल के कुछ अहम् मार्गो के पूल को ध्वस्त कर इस शहर का कई इलाकों से संपर्क तोड़ दिया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भारत आने से पहली की भारत की तारीफ़

यह घटना अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज (रविवार ) सुबह ही घटित हुई है। दरअसल यहाँ पर कल आधी रात में तालिबान के आतंकियों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अफगानिस्तानी सेना और  सुरक्षा बलों पर हमला बोल दिया था। इसके बाद सेना ने भी इन आतंकियों पर जबरदस्त पलटवार किया जिसकी वजह से अधिकतर आतंकी वापस भाग गए लेकिन जाते -जाते इन आतंकियों ने अफगानिस्तान के कुछ मुख्य पुलों को बम से उड़ा कर धवस्त कर दिया है। 

फिर हुआ उजागर पाक का आतंक प्रेम, हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री

आतंकियों द्वारा इन पुलों को बम से उड़ाने की वजह से अफ़ग़निस्तान की राजधानी काबुल का  तीन प्रांतों  से संपर्क टूट गया है।  अफगानिस्तान के  गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश द्वारा अफगानी समाचार  एजेंसियों को हाल ही में दिए साक्षात्कार के मुताबिक  काबुल के दक्षिण पश्चिम इलाकों में अभी भी आतंकियों और सुरक्षाबालों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में कुछ आतंकियों के साथ-साथ लगभग 10 पुलिसकर्मी भी मारे गए हैं। 

ख़बरें और भी 

घाटी में अभी भी 300 आतंकी सक्रिय, 250 से ज्यादा घुसपैठ की फिराक में : सेना

आतंकवाद से पूरी शक्ति से निपटेगा अमेरिका - डोनाल्ड ट्रम्प

जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं को मारी गोली

 

 

 

Related News