यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पश्चिमी रेलवे ने इन तीन राज्यों में जारी किया हाई-अलर्ट

नई दिल्ली : पश्चिमी रेलवे ने अपने सभी रेलवे स्टेशनों जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात और मध्यप्रदेश शामिल हैं उनकी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। साथ ही उन्हें हाई अलर्ट पर रखा है। गुजरात से संभावित आतंकी हमले को लेकर खुफिया इनपुट मिले हैं। रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों को सभी डब्ल्यूआर स्टेशनों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा गया है। खासतौर से जो जम्मू जा और आ रही हैं।

57 इस्लामी देशों की बैठक में विशिष्ट अतिथि होंगी सुषमा स्वराज, आतंक के खिलाफ उठाएंगी आवाज़

खुफिया जानकारी की बाद हाई-अलर्ट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरपीएफ के आईजी दफ्तर द्वारा मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर के आरपीएफ मुखिया को 22 फरवरी को पत्र भेजा गया है। इस पत्र में लिखा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद गुजरात की राज्य पुलिस से ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि सार्वजनिक स्थलों पर कई विस्फोट हो सकते हैं। जिसमें रेलवे स्टेशन, मंदिर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी शामिल है। 

जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में जैश के दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

इसलिए जारी किया गया हाई-अलर्ट 

जानकारी के अनुसार पश्चिमी रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा, 'सुरक्षा अलर्ट को ध्यान में रखते हुए पश्चिमी रेलवे की आरपीएफ ने मुंबई जीआरपी के अधिकारियों के साथ 27 फरवरी को और जीआरपी आयुक्त के साथ 28 फरवरी को बैठक की। जिसमें सभी ट्रेनों और रेलवे परिसरों में की जाने वाली समन्वित कार्रवाई पर चर्चा हुई। सभी पोस्ट को अलर्ट कर दिया गया है और उन्हें जीआरपी और राज्य पुलिस के साथ मिलकर रोकथाम संबंधी उपाय उठाने के लिए कहा गया है।

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेरा

अनियंत्रित होकर पेड़ में जा घुसी कार, चालक की दर्दनाक मौत

सीहोर में टक्कर के बाद युवक की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रकों में लगाई आग

Related News