तेलंगाना चुनाव परिणाम लाइव: कांग्रेस भाजपा को पछाड़कर टीआरएस निकली आगे

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है, सभी 119 सीटों पर 7 दिसंबर को वोटिंग की गई थी,119 सीटों वाली विधानसभा में कुल मतदाता 2,80,74,722 हैं, थोड़ी देर में यह तय हो जाएगा कि किसके सिर पर सजेगा तेलंगाना का ताज. यहां मतगणना के चलते शुरुआती रुझान आना शुरू हो गए हैं, यहां भाजपा और कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए टीआरएस ने बढ़त बना रखी है.

40 सीटों के लिए शुरू हुई काउंटिंग, पहले रुझान में कांग्रेस एक सीट पर आगे

तेलंगाना में टीआरएस ने 22 सीटों पर बढ़त बना रखी है, वहीं कांग्रेस के पास 18 सीटें हैं, भाजपा एक सीट के साथ अन्य से भी पीछे चल रही है. इससे पहले हैदराबाद स्थित कांग्रेस ऑफिस को तिरंगे और बिजली की रंगीन झालरों से सजा दिया गया है. वहीं टीआरएस के मुखिया यहां के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के भाग्य का फैसला आज होने वाला है.

नई सरकार बनते ही बदले जाएंगे विधानसभा के पांच अधिकारी

राज्य में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई है, इसके बाद ईवीएम की गणना की जाएगी.  प्रदेश में त्रिकोणीय मुकाबला भाजपा,  कांग्रेस और टीआरएस के बीच है, ऐसे में यहां ५त्रिशंकु विधानसभा बनने के आसार अधिक हैं, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि तेलंगाना में गठबंधन किस तरह होता है. कांग्रेस टीआरएस का साथ देती है या फिर टीआरएस को भाजपा का साथ मिलता है.

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने कहा वोटर्स बनाएंगे कांग्रेस की सरकार

रघुनंदन शर्मा ने कहा सीएम शिवराज के गलत बयान से भाजपा को हुआ 10-15 सीटों का नुकसान

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा और कांग्रेस में हो सकती है कांटे की टक्कर

 

 

Related News