तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने पूर्वोत्तर मानसून की तैयारियों की समीक्षा की

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार यानी 24 सितंबर को राज्य की तैयारियों और अगले महीने पूर्वोत्तर मानसून की शुरुआत से पहले किए गए एहतियाती कदमों की समीक्षा की। राज्य सचिवालय में, मुख्यमंत्री स्टालिन ने मंत्रियों की एक बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों ने मानसून से निपटने के लिए किए जाने वाले उपायों पर चर्चा की। यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीएम स्टालिन ने आपदा राहत अभियान चलाते समय विभिन्न राज्य सरकारी एजेंसियों के बीच प्रभावी समन्वय की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने सेना, नौसेना, तटरक्षक बल, भारतीय मौसम विभाग, केंद्रीय जल आयोग, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और स्थानीय निकायों के साथ कुशल समन्वय के महत्व पर बात की। मुख्यमंत्री ने लोगों के लाभ के लिए आपदा नियंत्रण केंद्रों को मजबूत करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन 1070 और 1077 जरूरतमंद लोगों के लिए आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि निचले और अन्य गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने की स्थिति में राहत केंद्रों को तैयार रखा जाना चाहिए।

इसके अलावा जरूरतमंदों और बच्चों के लिए सूखा राशन, पीने का पानी, रोटी और दूध उपलब्ध कराया जाए। मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा, "प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालते समय बुजुर्गों, विकलांगों, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को प्राथमिकता और विशेष देखभाल दी जानी चाहिए।" उन्होंने कहा कि इस आयोजन में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए युद्ध स्तर पर कदम उठाए जाने चाहिए। 

Twitter ने नए IT नियमों के तहत नियुक्त किए अधिकारी, केंद्र ने कोर्ट में दी जानकारी

भाजपा सांसद हंसराज हंस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से की दिल्ली में जलभराव की शिकायत

अब 'इंडियन एयरफोर्स' के लिए विमान बनाएगा टाटा समूह, जानिए इसमें क्या होगा ख़ास

Related News