ट्रंप को मिला चिनफिंग का साथ, कोरोना से मुकाबले को लेकर बोली ये बात

कोरोना का सांस से फैलने की वजह से बहुत कम समय में दुनिया को अपना शिकार बना लिया है. वही, सहमे चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर साथ मिलकर वायरस से लड़ने का प्रस्ताव किया है. कहा है कि चीन और अमेरिका मिलकर कोरोना वायरस जनित महामारी पर काबू पा सकते हैं. चिनफिंग ने दोनों देशों के संबंधों में प्रगति की भी आवश्यकता जताई.

कोरोना को लेकर सबसे बड़ी खबर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पाए गए संक्रमित

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि अमेरिका और बाकी दुनिया में जिस तरह से हाल के हफ्तों में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा है उससे अमेरिका और चीन के संबंधों में कड़वाहट बढ़ी है. चीनी मीडिया के अनुसार चिनफिंग ने आशा जताई है कि चीन के साथ सकारात्मक संबंध बनाने के लिए अमेरिका समुचित कदम उठाएगा.

काबुल गुरुद्वारा हमला: केरल के आतंकी ने दिया था वारदात को अंजाम ! जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

इस मामले को लेकर चीन के राष्ट्रपति ने ट्रंप से कहा, दोनों देश साथ मिलकर कोरोना के संकट से निपट सकते हैं. इसके लिए चीन अपना अनुभव और सूचनाएं साझा करने को तैयार है. इस बातचीत पर प्रतिक्रिया में ट्रंप ने सकारात्मकता दिखाई है. उन्होंने ट्वीट कर चिनफिंग के साथ अपनी बातचीत को बहुत अच्छा बताया है. कहा है कि दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के संकट पर विस्तार से चर्चा की. चीन को कोरोना वायरस से लड़ने का ज्यादा अनुभव है. उसके पास इस वायरस को लेकर ज्यादा सूचनाएं हैं. हम साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं.

कोरोना की मार से दुनियाभर में हाहाकार, स्पेन में 24 घंटों में 718 की मौत

क्या कोरोना का होने वाला है अंत ? वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता

ब्रिटेन ने भी अपनाया पीएम मोदी का तरीका, कोरोना वारियर्स के समर्थन में बजाई तालियां

Related News