क्या आप भी तरस रहे है ताजमहल के दीदार के लिए तो अब आपका इंतज़ार होने जा रहा है खत्म....

कोरोना के कहर के कारण देश भर में जारी किए गए लॉक डाउन की वजह से कई पर्यटन स्थल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था, और उन सभी पर्यटन स्थलों के साथ आगरा के मशहूर इमारत ताजमहल का नाम भी शमिल है.  ASI अधीक्षण पुरातत्वविद् वसंत कुमार स्वर्णकार ने मीडिया से कहा है कि 21, 23 और 24 अगस्त को रात्रि दर्शन की अनुमति दी  जाने वाली है क्योंकि स्मारक हर हफ्ते शुक्रवार को बंद रहता है और रविवार को लॉकडाउन रहता है। उन्होंने कहा कि आगंतुकों के लिए 3 समय स्लॉट हैं।

जहां इस बात का पता चला है कि रात्रि 8:30-9 बजे, 9-9:30 बजे और रात 9:30-10 बजे। इतना ही नहीं इस बारें में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा है कि  ”उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देशों के  मुताबिक प्रत्येक स्लॉट में 50 पर्यटकों को ताज के दीदार की अनुमति दी जाने वाली है।” कुमार ने बोला है कि आगरा में 22 माल रोड स्थित एएसआई कार्यालय के काउंटर से एक दिन पहले टिकट बुक किया जा सकता हैकरवा सकते है।”

टूरिज्म गिल्ड ऑफ आगरा के उपाध्यक्ष राजीव सक्सेना ने बोला कि यह एक अच्छा कदम है, लेकिन रविवार को लॉकडाउन और रात 10 बजे के उपरांत कर्फ्यू नहीं हटाए जाने तक इससे सप्ताहांत में आने वाले यात्री आकर्षित नहीं हो सकते है। उन्होंने बोला ”पर्यटक शहर के रात्रि जीवन का आनंद लेना चाहते हैं। वे रात 10 बजे के  उपरांत अपने होटलों में नहीं रहना चाहते।” गवर्नमेंट द्वारा अनुमोदित टूर गाइड मोनिका शर्मा ने इस कदम की सराहना की और बोला कि यह आगरा के पर्यटन क्षेत्र के पुनरुद्धार के लिए आशा की किरण है। 

ग़ज़नवी से लेकर क्रूर औरंगज़ेब तक... कई आतताइयों ने तोड़ा, लेकिन कम नहीं हुआ 'सोमनाथ मंदिर' का वैभव

8 साल पहले मरने वाला लड़का फिर पहुंचा घर, बोला- अब मेरा पुनर्जन्म हुआ है...

इंदौर में तालिबान ! हिन्दू बच्चियों के साथ बम्बई बाजार में छेड़छाड़, बचाने आई पुलिस को खदेड़ कर भगाया ..

Related News