T20 वर्ल्ड कप: शमी न होते तो क्या होता ? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बमुश्किल जीती टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप 2022 का वॉर्मअप मुकाबला खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 6 रनों जीत लिया। इस रोमांचक मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सभी को हैरान कर दिया। शमी के अंतिम ओवर में कुल 4 विकेट गिरे, जिससे भारत मैच जीत गया। दरअसल, काफी समय के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी ने अंतिम ओवर फेंका, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए कुल 11 रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों में 4 रन बने, मगर अगली चार गेंदों पर चार विकेट गिरे। शमी ने एक गेंदबाज को कैच आउट, एक को रन आउट और दो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। 

 

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बोर्ड पर लगाए।  इसमें केएल राहुल ने 33 गेंदों में 172.73 के स्टाइक रेट से 57 रन ठोंक डाले. राहुल की इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।  वहीं, सूर्यकुमार यादव ने भी फिर से अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 33 गेंदों में 151.52 के स्ट्राइक रेट से 50 रनों की तूफानी पारी खेली।  उनकी इस पारी में 6 चौके और एक छक्का शामिल रहा। इनके अलावा, रोहित शर्मा ने 15, विराट कोहली ने 19 और दिनेश कार्तिक ने 20 रन बनाए। 

 

 

वहीं, 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद शानदार रही और मिशेल मार्श और आरोन फिंच ने महज 5.4 ओवरों में 64 रन कूट दिए। तभी भुवनेश्वर कुमार ने मार्श को बोल्ड मारते हुए टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद स्टीव स्मिथ भी महज 11 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार बने। ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को संभालने की कोशिश की, मगर वे भी 23 रन बनाकर चलते बने। वहीं, एक तरफ से फिंच अकेले किला लड़ाते रहे और 54 गेंदों पर 76 रन बनाए, उनकी पारी में 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। भारत की तरफ से शमी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार को 2 और अर्शदीप, हर्षल तथा चहल को एक-एक विकेट मिला। 

  मोदी घृणा में टेनिस ‘लीजेंड’ भूल गई सामान्य गणित, नेटिजन्स ने कहा- ये अनपढ़ है क्या

'चलती ट्रेन में मोहम्मद शमी की पूर्व पत्नी के साथ...', हसीन जहां ने सोशल मीडिया पर सुनाई आपबीती

एशिया कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, 7वीं बार अपने नाम किया खिताब

 

 

Related News