महेंद्रगढ़ बस हादसे पर प्रशासन का एक्शन, RTA कार्यालय का सहायक सचिव निलंबित

चंडीगढ़: महेंद्रगढ़, नारनौल में आरटीए कार्यालय के एक सहायक सचिव प्रदीप कुमार को गुरुवार को एक दुखद स्कूल बस दुर्घटना के बाद तत्काल निलंबन का सामना करना पड़ा, जिसमें पांच छात्रों की जान चली गई और 15 अन्य घायल हो गए। हरियाणा सरकार ने सड़क पर वैध दस्तावेजों की कमी वाले वाहनों को विनियमित करने में विफलता के लिए कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का एक आधिकारिक आदेश जारी किया।

साथ ही अपर परिवहन आयुक्त (सड़क सुरक्षा) ने अधिकारियों को गहन जांच कर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. उम्मीद है कि रिपोर्ट में दुर्घटना के पीछे के कारणों की पहचान की जाएगी और नारनौल में डीटीओ-सह-सचिव, आरटीए, महेंद्रगढ़ के कार्यालय के जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारियों या अपने कर्तव्यों की उपेक्षा के लिए जवाबदेह किसी अन्य व्यक्ति का नाम बताया जाएगा।

पुलिस की प्रारंभिक जांच से संकेत मिला है कि बस चालक शराब के नशे में गाड़ी चला रहा होगा। महेंद्रगढ़ स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) उदय भान ने कहा कि घटना की खबर मिलने पर वे घटनास्थल पर पहुंचे। ड्राइवर के नशे में होने का संदेह है और आगे की जांच जारी है।

घायल छात्रों में से एक के अनुसार, दुर्घटना बस की तेज़ गति के कारण हुई, जो एक नहर से टकरा गई। छात्र ने पुलिस को बताया, "ड्राइवर नशे में था और बस बहुत तेज़ थी। जब ड्राइवर ने बस मोड़ने का प्रयास किया, तो बस नहर से टकरा गई और पलट गई। बस में 50 छात्र सवार थे।"

'जीते तो नाम बदल देंगे..', वायनाड में टीपू सुल्तान को लेकर छिड़ा विवाद, भाजपा नेता ने कर दिया बड़ा ऐलान

इजराइल पर कभी भी हमला कर सकता है ईरान, तैयारियों में जुटे नेतन्याहू

ईद पर अलीगढ-लुधियाना में जुटे मुस्लिम, लगाए फ्री फिलिस्तीन के नारे, इजराइल को बताया आतंकी !

 

Related News